सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी के अपमान पर भड़के हरभजन सिंह, CM ममता से कार्रवाई की मांग – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • सिख सुरक्षाकर्मी की पिटाई पर हरभजन सिंह ने जताई नाराजगी
  • कोलकाता पुलिस की पिटाई में खुल गई थी पगड़ी, भड़के भज्जी
  • हरभजन ने मामले में सीएम ममता बनर्जी से की कार्रवाई की मांग
  • राज्य पुलिस ने दी सफाई- हाथापाई में अपने आप गिरी पगड़ी

नई दिल्ली/कोलकाता
पश्चिम बंगाल में एक सिख सुरक्षाकर्मी की पिटाई और पगड़ी उतारे जाने के घटनाक्रम पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से कार्रवाई की मांग की है।

हरभजन ने बीजेपी नेता इंप्रीत सिंह बख्शी के वीडियो को शेयर किया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए सीएम ममता को टैग किया और उनसे मामले में कार्रवाई की अपील की। कोलकाता में बीजेपी नेता प्रियांगू पांडेय की सिक्यॉरिटी में तैनात बलविंदर सिंह की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस की पिटाई के दौरान सुरक्षाकर्मी की पगड़ी खुल गई थी।

वहीं पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी सफाई दी है। ट्विटर पर घटना के वीडियो के साथ जारी अपने बयान में पुलिस ने कहा है कि संबंधित व्यक्ति विरोध प्रदर्शन में हथियार लेकर जा रहा था। हमारे अधिकारी के साथ हुई हाथापाई में पगड़ी अपने आप गिर गई। किसी भी समुदाय की भावनाओं को आहत करना हमारा उद्देश्य नहीं है।

दरअसल, राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाकर बीजेपी ने सचिवालय चलो का मार्च निकाला था। राज्य पुलिस ने बीजेपी नेताओं को रोका और फिर 3 घंटों तक सड़कों पर संघर्ष होता रहा। इसी दौरान यह घटना हुई। पुलिस ने गैरकानूनी ढंग से जमा होने के आरोप में बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय समेत 20 नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Related posts