पुजारी हत्याकांड LIVE अपडेट्स : 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से राज्य सरकार की वार्ता सफल, अब अंतिम संस्कार की तैयारी – Navbharat Times

जयपुर / करौली

राजस्थान में दिल दहलाने वाली घटना अब टूल पकड़ती जा रही है। जहां पुजारी हत्याकांड को लेकर बीजेपी इस मामले में लगातार सरकार को घेरने में लगी हुई है। वहीं उसी बीच सीएम गहलोत इस मामले में सक्रियता दिखा रहे हैं। लगातार राज्य सरकार और प्रशासन की ओर से इस मामले में परिजनों से वार्ता चल रही है। वहीं परिजन पुजारी के शव का अंतिम संस्कार मांग पूरी होने के बाद ही करने को कह रहे हैं। इस मामले की हर ताजा अपडेट के लिए जुडे रहिए हमारे साथ ।

अपडेट @ 04.00 PM : आखिरकार सफल हुई वार्ता , मानें परिजन
करौली पुजारी हत्याकांड मामले में मांग पूरी होने तक शव का अंतिम संस्कार ना करने के मुद्दे पर अड़े रहे परिजन अब मान गए हैं। ताजा सूचना के अनुसार 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से राज्य सरकार की वार्ता अब सफल हो गई है। इसके साथ ही आंदोलन समाप्त कर परिजनों ने अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में जानकारी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दे दी है।

अपडेट @ 03.45 PM : परिवार की दो और महिलाओं की बिगड़ी तबियत
करौली मामले में जहां परिवारजन अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं ताजा सूचना यह है कि परिवार की दो और महिलाओं की तबीयत बिगड़ गई है, जिन्हें भी चिकित्सालय लाया गया है। इससे पूर्व 2 महिलाओं को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था। अब तक परिवार की 4 महिलाओं की तबीयत बिगड़ने की सूचना है। बताया जा रहा है कि दो दिन से कुछ नहीं खाने के कारण परिवार की महिलाओं की बिगड़ी है तबीयत है।

अपडेट @ 03.30 PM : डॉक्टर किरोड़ी कर रहे हैं पंच पटलों से चर्चा
पुजारी हत्याकांड घटनाक्रम को लेकर सांसद डॉक्टर किरोड़ी ,पंच पटेल और ग्रामीणों से चर्चा हो रही है। डॉक्टर किरोड़ी ने इस मामले में ग्रामीणों के सामाजिक सौहार्द्र और जातिगत एकता की सराहना की है। उन्होंने कहा सभी जगह वर्ग संघर्ष की स्थिति गांव ने बड़े प्रकरण के बाद भी दिया सामाजिक सौहार्द का संदेश दिया है।

अपडेट @ 03.00 PM :एसडीएम और तहसीलदार पर पहुंचे मौके पर
करौली पुजारी हत्या मामले में एसडीम ओपी मीणा और तहसीलदार दिनेश चंद्र मौके पर पहुंचे हैं। यहां डॉक्टर किरोड़ी मीणा से धरना को लेकर प्रशासन से वार्ता कर रहे हैं, जिसमें परिवार जन को अनुबन्द पर नौकरी , इंदिरा आवास 10 लाख की आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया गया है। साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया है। डॉक्टर किरोड़ी ने ग्रामीणों पंच पटेलों को जानकारी दी है।

अपडेट @ 02.00 PM : नहीं माना परिवार, मतृक पुजारी की पत्नी की बिगड़ी तबीयत
करौली पुजारी की जलाकर हत्या का मामला में प्रशासन के हुई बातचीत फेल हो हई है। मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन और परिवार के बीच मांगों को लेकर हुई चर्चा में परिजन नहीं माने हैं, लिहाजा अभी तक पुजारी के शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। इधर पीड़ित परिवार की तीन महिलाओं की तबियत बिगड़ गई है। मृतक की पत्नी को भी तबीयत बिगड़ने पर सपोटरा चिकित्सालय भर्ती करवाया गया है। वहीं
मृतक के भतीजे की पत्नी और एक अन्य महिला की भी बिगड़ी तबीयत बिगडी है। बताया जा रहा है कि परिजन निजी साधन से लिए गए उन्हें चिकित्सालय ले गए हैं।

अपडेट @ 01.40 PM : पीड़ित परिवार की एक महिला की तबीयत खराब
करौली में हुए पुजारी को जलाकर मारने का मामला में ताजा अपडेट के अनुसार पीड़ित परिवार की महिला की तबीयत खराब हुई है।
महिला को पहुंचाया सपोटरा चिकित्सालय रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि यह महिला मृतक पुजारी बाबूलाल वैष्णव के भतीजे की पत्नी है, जिसकी तबीयत हुई खराब है। मिली जानकारी के अनुसार 2 दिन से परिवार में नहीं जला है चूल्हा है। वहीं 24 घंटे से गांव में भी चूल्हा नहीं जलने की खबर मिली है। पूरा गांव इस मामले के बाद दुखी है।

अपडेट @ 01.10 PM : पहुंचे जिला कलेक्टर और एसपी, हो रही है ग्रामीणों से बातचीत
प्रदेश के करौली जिले में हुए पुजारी हत्याकांड मामले को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क दिखाई दे रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग और एसपी मृदुल कच्छावा बूकना गांव पहुंच हैं। मिली जानकारी के अनुसार बूकना के स्कूल में प्रशासन ने डेरा डाला है। वहां एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर, एएसपी प्रकाश चंद, एसडीएम ओपी मीणा, डीएससी महावीर सिंह मौजूद है। अब जिला कलेक्टर- एसपी विद्यालय में प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधि मंडल से करेंगे चर्चा करेंगे, जहां प्रदर्शनकारी विभिन्न मांगों को लेकर शव के साथ बैठे धरने पर है। आपको बता दें कि प्रतिनिधिमंडल में सांसद डॉ मनोज राजोरिया गंगापुर के पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया गांव के पंच पटेल सरपंच प्रतिनिधि और मंडल में शामिल 11 सदस्य शामिल है। यहां वार्ता करने वाले विभिन्न मांगों को लेकर प्रशासन को अवगत करवा रहे हैं।

अपडेट @ 12.00 PM : सीएम गहलोत ने की राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात
राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम गहलोत ने की राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुलाकात की है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली, बाड़मेर बलात्कार मामले और राज्य की कानून-व्यवस्था के संबंध में सीएम अशोक गहलोत से बात की। इस मामले में राज्यपाल ने चिंता जताई है। वहीं CM गहलोत ने आश्वासन दिया कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

अपडेट @ 11.50 AM :सांसद राजौरिया ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता
करौली- पुजारी हत्याकांड मामला में सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने परिवार जनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने परिवार जनों को नकद 1 लाख की आर्थिक सहायता दी है। साथ ही परिजनों को हर संभव मदद का दिया भरोसा भी दिया है।
इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, गंगापुर पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, पूर्व विधायक सुरेश मीणा भी मौजूद थे।

अपडेट @ 11.30 AM : पुजारी हत्याकांड के बाद भामाशाह आने लगे सामने
करौली में पुजारी हत्याकांड के बाद परिवार की मदद के लिए प्रदेश के भामाशाह उन्हें संबल देने के लिए आने लगे सामने है। इसके तहत विप्र फाउंडेशन ने पीड़ित परिवार को दी 2 लाख की सहायता देने का ऐलान किया है। विप्र फाउंडेशन मंडल अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने आर्थिक सहायता भी सौंप दी है। इस दौरान फाउंडेशन के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

अपडेट @ 11.20 AM : सांसद मीणा और राजोरिया करेंगे प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात
करौली में पुजारी को जलाकर मारने का मामला में पीड़ित परिवार से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है। जहां शनिवार को डॉ किरोड़ी लाल मीणा और सांसद डॉ मनोज राजोरिया प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करेंगे। वहीं कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग और एसपी मृदुल कच्छावा घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। थोड़ी देर में वो वहां बूकना गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे।

अपडेट @ 11.10 AM : परिजनों ने किया शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार
पुजारी हत्याकांड मामले में परिजनों की ओर से शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। इस मामले में परिवार की मांग है कि उन्हें जमीन का आवंटन किया जाए। साथ ही इस हत्याकांड के बाद उनके परिवार से एक बच्चे को नौकरी दी जाए।


अपडेट @ 11.00 AM : बीजेपी ने किया तीन सदस्यीय कमेटी का गठन , कमेटी आज जाएगी करौली

राजस्थान करौली बूकना में पुजारी को जलाकर मारने का मामला सामने आने के बाद बीजेपी लगातार सरकार को घेरने में लगी है। बीजेपी प्रदेश नेतृत्व की ओर से गठित जांच कमेटी शनिवार को बूकना जाएगी। तीन सदस्यीय जांच कमेटी में जयपुर सांसद रामचरण बौहरा, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर व पूर्व मंत्री जितेंद्र मीणा शामिल है। कमेटी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी लेगी। भाजपा जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने इस संबंध में जानकारी दी है।

Related posts