रिया चक्रवर्ती को मिली सशर्त जमानत, शाम तक हो सकती है जेल से रिहाई – Zee News Hindi

मुंबई :सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) को लेकर जारी जांच के बीच आज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को सशर्त जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court)ने रिया को एक लाख के मुचलके पर जमानत देते हुए कहा कि उन्हें नजदीक के पुलिस स्टेशन में हर 10 दिन में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी. साथ ही उन्हें अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा. 

8 सितंबर को किया था गिरफ्तार
हाई कोर्ट ने रिया के साथ ही दीपेश और सम्यूल मीरांडा को भी जमानत दे दी है, लेकिन रिया के भाई शोविक और अब्दुल बासित की जमानत याचिका खारिज कर दी है. माना जा रहा है कि आज शाम छह बजे तक रिया चक्रवर्ती जेल से बाहर आ सकती हैं. सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. इससे पहले स्पेशल NDPS कोर्ट ने रिया और शोविक की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी.

वकील ने कहा, सत्य की जीत हुई
रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने रिया को जमानत मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे सत्य और न्याय की जीत करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमने कोर्ट में जो तथ्य पेश किये थे अदालत ने उन्हें मानते हुए रिया को जमानत दे दी. मानेशिंदे ने दोहराया कि रिया को फंसाने की साजिश हो रही है. जिस तरह से उन्हें गिरफ्तार किया गया वह पूरी तरह अनुचित और कानून से परे था. 

पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान
वहीं, सुशांत केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है. मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (CP Parambeer Singh) ने बताया कि सुशांत केस में मुंबई पुलिस को बदनाम किया गया. न्याय के बहाने सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाए गए अब झूठ फैलाने वाले सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ जांच चल रही है.

उन्होंने कहा कि सुशांत केस की जांच से मुंबई पुलिस को हटवाने के पीछे एक सुनियोजित साजिश थी. मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि ये अकाउंट देश विदेश से चलाए. वहीं मीडिया के एक वर्ग ने भी झूठा अभियान चलाया. सुप्रीम कोर्ट ने भी यही कहा है कि मुंबई पुलिस की जांच में कमी नहीं थी.

Related posts