सुशांत केस में AIIMS ने सौंपी फाइनल रिपोर्ट, मर्डर नहीं, एक्टर ने की थी खुदकुशी: सूत्र – Zee News Hindi

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि एम्स ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई है बल्कि खुदकुशी की है. सूत्रों के मुताबिक, विसरा जांच में एम्स की टीम ने माना है कि सुशांत को जहर नहीं दिया गया था. पांच डॉक्टरों की टीम ने ये रिपोर्ट बनाई है.  

सुशांत की मौत के बाद से लगातार इस बात का अंदेशा जताया जा रहा था कि सुशांत की हत्या की गई है. वो खुदखुशी नहीं कर सकते हैं. आरोप लगाए जाते रहे कि सुशांत को जहर दिया गया है. इस बात की आशंका उस समय और बढ़ गई थी जब सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर जहर देने का आरोप लगाया था. 

इसके बाद CBI ने जब जांच संभाली तो सुशांत के विसरा रिपोर्ट की जांच के लिए दिल्ली AIIMS की एक कमेटी गठित की गई. इस कमेटी ने ना केवल विसरा रिपोर्ट की जांच की बल्कि खुदखुशी वाले जगह का मुआयना भी किया. एम्स की इस पांच सदस्यीय फॉरेंसिक टीम ने कई हफ्तों तक लगातार एक-एक पहलू की जांच की. उसके बाद जो रिपोर्ट CBI को सौंपी गई है उसके मुताबिक सुशांत की हत्या नहीं हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक ने खुदकुशी की थी. रिपोर्ट में सुशांत को जहर देने की बात से भी इंकार किया गया है.

CBI के कहने पर दिल्ली AIIMS ने ये जांच की थी. ऐसे में CBI की आगे की जांच में इस रिपोर्ट की भूमिका बेहद अहम होगी. इससे पहले ZEE NEWS से बातचीत में मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह ने कहा कि उनकी जांच सही दिशा थी.

AIIMS की रिपोर्ट आने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने खुशी जाहिर करते हुए प्रतिक्रिया दी है. मानसिंदे ने सत्यमेव जयते लिखा. मानसिंदे ने बयान जारी करके लिखा कि हमने हमेशा से कहा था कि सच को बदला नहीं जा सकता है. फिलहाल आधिकारिक कागजात और रिपोर्ट केवल एम्स और सीबीआई के पास हैं जिन्हें जांच पूरी होने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा. हमें सीबीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार है.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हम चाहते हैं कि CBI की रिपोर्ट जल्द से जल्द सामने आएं. देशमुख ने कहा कि अभी इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी हैं क्योंकि अभी तक ना तो AIIMS की ओर से कोई आधिकारिक बयान आया है और ना ही CBI ने इस मामले में कुछ कहा है. 

VIDEO

Related posts