यूपी के बलरामपुर में कथित गैंगरेप के बाद 22 वर्षीय लड़की की मौत – BBC हिंदी

हाथरस में गैंगरेप के मामले को लेकर देशभर में उबाल अभी ठंढा भी नहीं हुआ कि यूपी के ही बलरामपुर में पुलिस को एक दलित युवती के साथ हैवानियत की सूचना लड़की के परिजनों ने दी है.

बलरामपुर पुलिस ने ट्विटर पर एक वीडियो में बताया कि जनपद बलरामपुर के थाना गैसड़ी में पुलिस को इसकी तहरीर मिली है.

पुलिस ने वीडियो ट्वीट में बताया, “तहरीर में एक 22 वर्षीय लड़की के परिजनों ने बताया कि लड़की एक प्राइवेट फर्म में काम करती थी. लड़की मंगलवार को काम से देर शाम तक लौट कर नहीं आई. तो परिजनों ने फ़ोन से उससे संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन लड़की से संपर्क नहीं हो पाया. थोड़ी देर बाद लड़की एक रिक्शे पर आई और उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने वाला वीगो लगा हुआ था और उसकी हालत बहुत ख़राब लग रही थी. परिजन उसे तुरंत अस्पताल के लिए ले गए लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.”

पुलिस ने बताया, “परिजन ने अपनी तहरीर में दो लड़कों को नामजद किया और उनके बारे में कहा है कि उन लड़कों ने किसी डॉक्टर के पास ले जाकर हमारी लड़की का इलाज कराया और लड़की के साथ बलात्कार किया और जब लड़की की हालत ख़राब हुई तो उसे अस्पताल न ले जाकर घर पर भेज दिया.”

पुलिस ने इस प्रकरण में दो अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ये नामजद अभियुक्त हैं और आगे छानबीन करके अन्य जो भी अभियुक्त हैं उनको गिरफ़्तार करेगी.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी ख़बर आई कि इस घटना में अभियुक्तों ने लड़की के हाथ, पैर और कमर तोड़ दिए.

बलरामपुर पुलिस ने इसका खंडन किया और एक यूजर को ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि इस मामले में “हाथ, पैर व कमर तोड़ने वाली बात असत्य है.”

यूजर ने लिखा, “हाथरस के बाद यूपी में एक और गैंगरेप और मर्डर. यह उससे भी ज़्यादा भयावह है. एक दलित लड़की का गैंगरेप और मर्डर. इस बार यूपी के बलरामपुर में. रेप के बाद उसके पैर, कमर को कुचल दिया गया. इसके बाद उसे ज़हर भरा इंजेक्शन दिया गया. पुलिस का कहना है कि दो लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.”

छोड़िए Twitter पोस्ट, 3

पोस्ट Twitter समाप्त, 3

बाद में इससे जुड़ा एक वीडियो बयान भी पुलिस ने जारी किया.

छोड़िए Twitter पोस्ट, 4

पोस्ट Twitter समाप्त, 4

सीएम योगी से इस्तीफ़े की मांग

इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर लिखा, “बीजेपी सरकार हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और त्वरित कार्रवाई करे.”

छोड़िए Twitter पोस्ट, 5

पोस्ट Twitter समाप्त, 5

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफ़े की मांग की.

उन्होंने ट्वीट किया, “बलरामपुर में दिल दहला देने वाली घटना. एक दलित की बेटी हैवानों की दरिंदगी का शिकार हो गई. योगी राज में बेटी होना अभिशाप बन गया है. बेटियों की रक्षा नहीं कर सकते तो सत्ता छोड़ दो योगी जी.”

कांग्रेस के सांसद पीएल पुनिया ने ट्वीट किया, “ये क्या हो रहा है प्रदेश में, सरकार अकर्मण्य बनी हुई है, प्रशासन मूकदर्शक हो गया है.”

छोड़िए Twitter पोस्ट, 6

पोस्ट Twitter समाप्त, 6

इससे पहले उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक 20 वर्षीय लड़की कथित गैंगरेप का शिकार हुई और दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें

Related posts