अनुराग कश्यप पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, एक्ट्रेस पायल घोष की एफआईआर पर आज पूछताछ के लिए वर्सोवा पुलिस स्टेशन बुलाया गया

मुंबई में रहने वाली साउथ की एक्ट्रेस पायल घोष द्वारा लगाए रेप के आरोप में फंसे निर्माता अनुराग कश्यप से मुंबई पुलिस आज(गुरुवार को) सुबह 11 बजे पूछताछ करेगी। बुधवार को कश्यप के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन से समन जारी हुआ है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि समन में उन्हें पुलिस ने बिना अनुमति मुंबई नहीं छोड़ने के लिए भी कहा है। हालांकि, एक्ट्रेस के आरोपों को कश्यप ने वकील के जरिए एक स्टेटमेंट जारी कर पूरी तरह से खारिज किया है और बेबुनियाद बताया गया है।

अनुराग कश्यप पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
भारतीय दंड सहिता की धारा 376 (I)(महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप), 354(महिला की मर्यादा भंग करने के लिए उसपर हमले), 341(किसी महिला को गलत तरीके से रोकना) और 342(किसी व्यक्ति को गलत ढंग से बंधक बनाना) के तहत अनुराग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें से 376 गैर जमानती धारा है, माना जा रहा है कि अगर कश्यप पर लगे आरोप में सच्चाई मिलती है तो उनकी गिरफ्तारी भी संभव है।

पायल ने ट्वीट कर कहा-आशा करती हूं न्याय मिलेगा

मुंबई पुलिस के समन पर अभिनेत्री पायल घोष ने ट्वीट कर लिखा,’अनुराग कश्यप को समन भेजने और कल वर्सोवा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाने के लिए धन्यवाद। आशा करती हूं न्याय मिलेगा… !!’

एक्ट्रेस ने शेयर किए कुछ पुराने ट्वीट
कश्यप को समन से पहले पायल घोष ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। उन्होंने दावा किया है कि ये पोस्ट ‘मीटू मूवमेंट’ के वक्त के हैं। इसमें उन्होंने एक ‘फेमस डायरेक्टर’ का जिक्र किया है जिसने काम के बदले उन्हें ‘फिजिकली फ्रेंडली’ होने की सलाह दी थी। पायल ने ट्वीट करके कहा, मेरे कुछ पोस्ट जो #MeToo मूवमेंट के दौरान मेरे मैनेजर और मेरी फैमिली ने डिलीट करवा दिए थे। मैं इस बात का ध्यान रखूंगी कि #MeTooIndia का नाम कुछ और कर दूं क्योंकि #metooindia फेक है और प्रभावशाली लोगों का गुलाम है।

##

12 अक्टूबर 2018 के डिलीट ट्वीट में पायल ने लिखा है, ‘#MeToo तक ट्विटर को बाय कहने का वक्त है। #MeTooMovment आगे बढ़ता जा रहा है, यह मुझे गुस्सा दिला रहा है, मुझे कई बातें बताने का मन कर रहा है लेकिन मेरा परिवार मुझे इस पर कुछ कहने नहीं दे रहा और मेरे सारे ट्वीट्स डिलीट करवा दिए, नफरत को खत्म हो जाने दीजिए, फिर से प्यार फैलाने वापस आऊंगी।’

राज्यपाल से एक्ट्रेस ने की थी मुलाकात

इससे पहले मंगलवार को एक्ट्रेस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। इसमें उन्होंने अनुराग कश्यप से अपनी जान का खतरा बताया था। राजभवन से बाहर आकर एक्ट्रेस ने कहा था, ‘रेप का आरोपी सड़क पर खुलेआम घूम रहा है, इसलिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए।’ राजभवन में एक्ट्रेस के साथ आरपीआई प्रमुख रामदास आठवले भी मौजूद थे। एक्ट्रेस ने कहा है कि अगर कश्यप को जल्द गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। इसके ठीक एक दिन बाद मुंबई पुलिस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ समन जारी किया है।

22 सितंबर को कश्यप पर दर्ज हुआ था रेप का केस

22 सितंबर को एक्ट्रेस ने फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में रेप का मामला दर्ज करवाया है। एक्ट्रेस का आरोप है कि कश्यप ने 2013 में वर्सोवा में यारी रोड की एक लोकेशन पर रेप किया था। अनुराग के खिलाफ दुष्कर्म, गलत बर्ताव, गलत इरादे से रोकने और महिला का अपमान करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक्ट्रेस पायल घोष(दाएं) का आरोप है कि अनुराग कश्यप(बाएं) ने 2013 में वर्सोवा में यारी रोड की एक लोकेशन पर उनका रेप किया था।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts