US Presidential Debate: डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से मौतों पर भारत को घेरा, कहा-नहीं द‍िया सही आंकड़ा – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से मौतों को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया
  • उन्‍होंने बाइडन के सवाल उठाने पर कहा कि आप नहीं जानते हैं कि भारत में कितने लोग मारे गए हैं
  • डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह भी दावा किया कि भारत, चीन और रूस ने मृतकों की सही संख्‍या नहीं दी है

वॉशिंगटन
अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव से ठीक पहले आयोजित पहले आधिकारिक प्रेसिडेंशिल डिबेट में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से मौतों को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया। उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडन के सवाल उठाने पर कहा कि आप नहीं जानते हैं कि भारत, चीन और रूस में कितने लोग मारे गए हैं। भारत, चीन और रूस ने मृतकों की सही संख्‍या नहीं दी है।

ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर बाइडेन राष्‍ट्रपति होते तो अमेरिका में कम से कम 20 लाख लोग मारे गए होते। वहीं बाइडेन ने भी ट्रंप पर पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि ट्रंप ने इंतजान किया और इंतजार किया। ट्रंप के पास अभी भी कोई प्‍लान नहीं है। फंड नहीं है जिससे लोगों की जान बचाई जा सके। बहस के दौरान ट्रंप ने आरोप लगाया कि भारत, चीन और रूस ने कोरोना से मौतों का सही सही आंकड़ा नहीं दिया।

डोनाल्ड ट्रंप-जो बाइडेन के बीच शुरू पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट, जानें अपडेट्स…

ट्रंप आप अब तक के सबसे खराब राष्‍ट्रपति: बाइडेन
ट्रंप के इस जवाब पर बाइडेन ने कहा कि यह वही (ट्रंप) वही व्‍यक्ति हैं जो यह दावा कर रहे थे कि ईस्‍टर तक कोरोना वायरस खत्‍म हो जाएगा। मास्‍क नहीं पहनने के सवाल पर ट्रंप ने कहा कि जब मुझे जरूरत समझ में आती है तो मैं मास्‍क पहनता हूं। मैं बाइडेन की तरह से मास्‍क नहीं पहनता हूं। जब भी आप उनको देखते हैं वह मास्‍क में रहते हैं। वह 200 मीटर दूर से बोलते रहेंगे लेकिन मास्‍क पहने रहेंगे।

ट्रंप ने बाइडेन से कहा कि आप नहीं चाहते थे कि कोरोना को देखते हुए चीन के लिए हमें अपने दरवाजे बंद कर देने चाहिए क्‍योंकि आप समझते थे कि यह भयानक है। इस पर बाइडन ने कहा कि कोरोना वायरस से बड़ी संख्‍या में लोग मारे गए और अगर स्‍मार्ट और तेजी से कदम नहीं उठाए गए तो और भी लोग अभी मरेंगे। जो बाइडेन ने हमला बोलते हुए ट्रंप से कहा कि आप अब तक के सबसे खराब राष्‍ट्रपति हुए हैं।

Related posts