RCB vs MI: सुपर ओवर में बैंगलोर ने मुंबई को हराया, डिविलियर्स रहे जीत के हीरो – ABP News

RCB vs MI: आईपीएल 2020 के 10वें मुकाबले में सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. इससे पहले दोनों टीमों ने 20-20 ओवर में 201 रन बनाए थे. सुपर ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 8 रन बनाने थे और उसने आखिरी गेंद पर चौका लगाकार मैच जीत लिया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी बैंगलोर को आरोन फिंच और देवदत्त पड्डिकल ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 81 रन जोड़े. फिंच ने 35 गेंदो में सात चौको और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. वहीं पड्डिकल ने 40 गेंदो में पांच चौको और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए.

इसके बाद कप्तान कोहली 11 गेंदो में सिर्फ तीन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स ने अपना शो इस मैच में भी जारी रखा. एबी ने सिर्फ 24 गेंदो में नाबाद 55 रनों की पारी खेली.

अपनी अर्धशतकीय पारी में एबी ने चार चौके और इतने ही छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 229.17 का रहा. पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भी 270.00 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. दुबे 10 गेंदो में तीन छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया.

वहीं मुंबई के लिए गेंदबाज़ी में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार प्रदर्शन किया. बोल्ट ने अपने कोटे के चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा राहुल चहर को एक सफलता मिली.

इसके बाद 202 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. एक समय मुंबई ने 6.4 ओवर में 39 रनों पर अपने तीन अहम विकेट खो दिए थे. कप्तान रोहित शर्मा 08, सूर्यकुमार यादव 00 और क्विंटन डिकॉक सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि, इसके बावजूद युवा इशान किशन ने एक छोर संभाले रखा. किशन ने पहले हार्दिक पांड्या (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की और फिर पोलार्ड के साथ पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की जोड़े.

किशन ने 58 गेंदो में 99 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 छक्के और दो चौके निकले. वहीं पोलार्ड ने 24 गेंदो में नाबाद 60 रनों का पारी खेली. इस दौरान पोलार्ड के बल्ले से तीन चौके और पांच छक्के निकले.

मुंबई को एक समय जीत के लिए 24 गेंदो में 80 रनों की ज़रूरत थी. मतलब उसको हर ओवर में 20 रन बनाने थे. यहां से किशन और पोलार्ड ने बैंगलोर के गेंदबाज़ों पर धावा बोल दिया. जब मुंबई को दो गेंदो में पांच रनों की ज़रूरत थी तो किशन 99 पर कैच आउट हो गए. इसके बाद अंतिम गेंद पर पोलार्ड ने चौका लगाया और मैच टाई हो गया.

आईपीएल 2020 के 10 मैचों में यह दूसरा सुपर ओवर खेला गया. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भी सुपर ओवर खेला गया था, जिसे दिल्ली ने जीता था.

Related posts