दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया डेंगू पॉजिटिव भी मिले, कोरोना के चलते अस्पताल में हैं भर्ती – Jansatta

मनीष सिसोदिया को बुखार और सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां जांच में पता चला कि उनके ब्लड प्लेटलेट्स तेजी से कम हो रहे हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कोरोना पॉजिटिव भी हैं। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया डेंगू पॉजिटिव भी पाए गए हैं। बता दें कि मनीष सिसोदिया कोरोना से संक्रमित हैं और बुधवार को ही दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती हुए हैं। मनीष सिसोदिया बीती 14 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद से ही वह होम आइसोलेशन में थे। इस बीच तबीयत खराब होने पर उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका डेंगू का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

मनीष सिसोदिया को बुखार और सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां जांच में पता चला कि उनके ब्लड प्लेटलेट्स तेजी से कम हो रहे हैं। इसके बाद डॉक्टरों के परामर्श पर उनका डेंगू टेस्ट भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

सिसोदिया फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मनीष सिसोदिया खासे सक्रिय रहे हैं। मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब वह इससे उबर गए हैं।

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 3834 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2,60,623 हो गए हैं। राहत की बात ये है कि दिल्ली में अब तक 2,24,375 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस की संख्या 31,125 है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर पहुंच चुकी है और विशेषज्ञ संकेत दे रहे हैं कि अब कोरोना संक्रमण के मामलों में आने वाले दिनों में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि एक जुलाई से 17 अगस्त के बीच शहर में कोविड 19 के मामले नियंत्रण में रहे और हर रोज 11,00-12,00 नए मामले सामने आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। Online game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Related posts