IPL 2020 DC vs KXIP: दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स – ABP News

IPL 2020 DC vs KXIP: आईपीएल 2020 का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब ने यूएई में खेले अपने सभी मुकाबले जीते हैं. ऐसे में वो यूएई में अपनी अजेय बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की नज़रें भी जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर रहेंगी. आइये जानें कि इस मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड्स बन या टूट सकते हैं.

DC और KXIP के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल में दिल्ली और पंजाब के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें 14 मैचों में पंजाब को जीत मिली है तो वहीं 10 मैच दिल्ली ने जीते हैं.

इन रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर सकते हैं धवन

पंजाब के खिलाफ मैच में अर्धशतक लगाते ही धवन संयुक्त रूप से लीग में दूसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे. इस लिस्ट में 44 अर्धशतक के साथ डेविड वॉर्नर पहले नंबर पर हैं. वहीं सुरेश रैना के नाम 38 और धवन के नाम 37 अर्धशतक हैं.

धवन ने दिल्ली के लिए खेलते हुए अब तक 861 रन बनाए हैं. ऐसे में वह 39 रन बनाकर अपने 900 रन पूरे कर सकते हैं. साथ ही अगर धवन इस मैच में 4 छक्के जड़े देतें हैं, तो वो लीग में छक्को का शतक पूरा कर लेंगे.

इस कीर्तिमान को अपने नाम कर सकते हैं अमित मिश्रा

आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने दिल्ली के लिए खेलते हुए 97 विकेट झटके हैं. आज पंजाब के खिलाफ मैच में अगर वह तीन विकेट लेते हैं तो वह दिल्ली के लिए 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ बन जाएंगे.

इन रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर सकते हैं ये खिलाड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के नाम आईपीएल के 67 मैचों में 1,977 रन हैं. ऐसे में आज वह 23 रन बनाकर लीग में अपने 2,000 रन पूरे कर सकते हैं.

वहीं आईपीएल में अब तक 94 छक्के लगाने वाले ऋषभ पंत के पास 100 छक्के पूरे करने का मौका है. इसके अलावा दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच में एक चौका लगाते ही आईपीएल में अपने 150 चौके पूरे कर लेंगे.

Related posts