हिमाचल: शिक्षकों-गैर शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने की अधिसूचना जारी – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, शिमला

Updated Sat, 19 Sep 2020 03:31 PM IST

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

हिमाचल में 21 सितंबर से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने और गाइडेंस लेने के लिए 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को आने की मंजूरी देने की अधिसूचना जारी हो गई है। शिक्षा सचिव राजीव शर्मा की ओर से जारी अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि पहली से 12वीं कक्षा और कॉलेजों में 21 सितंबर से 50 फीसदी शिक्षकों का रोजाना आना अनिवार्य होगा।

विज्ञापन

शेष 50 फीसदी शिक्षकों और गैर शिक्षकों को अगले दिन स्कूलों और कॉलेजों में बुलाया जाएगा। शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने के लिए स्कूल प्रभारियों को रोस्टर बनाने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अभिभावकों से सहमति पत्र लाने के बाद ही स्कूल में प्रवेश देने के लिए कहा गया है।

स्कूलों को खोलने के साथ ही इसके लिए जारी किए गए एसओपी का भी सख्ती से पालन करने को कहा गया है। उधर शनिवार को प्रदेश के अधिकांश स्कूलों में विशेष सफाई अभियान चलाए गए। स्कूल प्रभारियों की देखरेख में सैनिटाइजेशन का कार्य पूरा किया गया। शिक्षा सचिव ने बताया कि स्कूल और कॉलेजों में थर्मल स्कैनिंग के उपकरण लेने के लिए बीते दिनों ही पैसा जारी कर दिया गया था। अधिकांश जगह इसकी खरीद भी हो चुकी है।

Related posts