सियासी विवाद के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायलट पहली बार आमने-सामने होंगे; जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग

सचिन पायलट की कांग्रेस से सुलह के 3 दिन बाद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम पायलट का आमना-सामना होगा। जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक विधानसभा या मुख्यमंत्री के घर हो सकती है। मीटिंग में दोनों खेमों के विधायक मौजूद रहेंगे। मीटिंग के बाद दोनों गुटों में मेल-मिलाप का दौर चलेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि गहलोत और पायलट की मुलाकात किस तरह से होती है।

14 अगस्त से विधानसभा सत्र
गहलोत खेमे के विधायक बुधवार को जैसलमेर से जयपुर लौट आए। उन्हें फिर से उसी होटल फेयरमोंट में ठहराया गया है, जहां से वे 31 जुलाई को जैसलमेर गए थे। गहलोत ने इस पूरे सियासी घटनाक्रम पर कहा- ‘फॉरगेट एंड फॉरगिव, भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो। यही प्रदेशवासियों और लोकतंत्र के हित में है।’ 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होगा।

लाइव अपडेट्स

  • कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल आज सुबह जयपुर के होटल फेयरमोंट पहुंचे। वे विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन भी शामिल होंगे।
  • शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की रणनीति बनाने के लिए भाजपा ने 11 बजे पार्टी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि मीटिंग में आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात ट्वीट कर उम्मीद जताई कि विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना संकट पर खुलकर चर्चा होने की उम्मीद है।

पायलट गुट के 18 विधायक बाड़ेबंदी में नहीं रहेंगे
गहलोत गुट के विधायकों की तो अभी तक होटल में बाड़ेबंदी जारी है, लेकिन पायलट गुट के विधायक अपने-अपने घरों पर ही हैं। दो दिन पहले से ही पायलट गुट के सभी विधायक बाड़ेबंदी से निकल चुके हैं। एक महीने बाड़ेबंदी में रहने के बाद मंगलवार शाम वे जयपुर लौट आए थे। बुधवार शाम 7 बजे पायलट के सरकारी आवास पर विधायकों की मीटिंग भी हुई, जिसमें आगे की स्ट्रैटजी तय की गई। हालांकि, इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया गया।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. गहलोत खेमे के विधायक अभी होटल में ही रहेंगे, बस में गाना गुनगुनाया- ये मुरादों की हंसी रात किसे पेश करूं

2. निकम्मा होने के आरोप पर पायलट बोले- गहलोत मुझसे बड़े हैं, लेकिन मुझे भी काम के मुद्दे उठाने का हक है

3. सचिन पायलट समझ गए थे कि वसुंधरा सक्रिय नहीं हुईं तो गहलोत सरकार का गिरना मुश्किल है; इसलिए सुलह का रास्ता चुना

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जयपुर की यह फोटो दिसंबर 2019 की है। सचिन पायलट (बाएं) और अशोक गहलोत नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ रैली में एक मंच पर नजर आए थे।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts