डीबेट के दौरान सीने पर बार-बार हाथ रख रहे थे राजीव त्यागी, आखिर क्या हुआ – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • डिबेट के दौरान बार-बार अपने सीने पर हाथ रख रहे थे और पानी पी रहे थे कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी
  • निधन से पहले शाम पांच बजे राजीव एक निजी चैनल की डिबेट में अपने घर से ही ऑनलाइन शामिल हुए थे राजीव
  • डिबेट खत्म होने से चंद सेकंड पहले संगीता राजीव के कमरे में गईं तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि वह असहज महसूस कर रहे हैं

गाजियाबाद

कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को हार्टअटैक से निधन हो गया। निधन से पहले शाम पांच बजे राजीव एक निजी चैनल की डिबेट में अपने घर से ही ऑनलाइन शामिल हुए थे। डिबेट के दौरान राजीव बार-बार अपने सीने पर हाथ रख रहे थे और पानी पी रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त राजीव डिबेट में होते थे, उस वक्त उनके कमरे में कोई भी नहीं जाता था। बुधवार को जब वह डिबेट में चर्चा कर रहे थे, उसी वक्त पड़ोस के कमरे में उनकी पत्नी संगीता और बेटा धनंजय भी टीवी पर उन्हें देख रहे थे। टीवी पर उन्हें बार-बार पानी पीते और सीने पर हाथ लगाते देख उन्हें कुछ शक हुआ।

अचानक कुर्सी से गिर गए राजीव

डिबेट खत्म होने से चंद सेकंड पहले संगीता राजीव के कमरे में गईं तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि वह असहज महसूस कर रहे हैं। इसके बाद राजीव कुर्सी से गिर गए। तुरंत पड़ोस से डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने उन्हें सीपीआर दिया और हॉस्पिटल ले जाने को कहा। इसके बाद परिवार के लोग राजीव को लेकर करीब 6:03 मिनट पर घर से निकले और 6:13 पर कौशांबी के यशोदा हॉस्पिटल पहुंचे।

राजीव त्‍यागी के निधन के बाद निशाने पर संबित पात्रा, जानें क्‍या है वजह

रास्ते में ही हो गई थी राजीव की मौत!

यशोदा हॉस्पिटल से मिली जानकारी के मुताबिक, त्यागी को करीब सवा छह बजे हॉस्पिटल लाया गया था। जब उनकी जांच की गई तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है। रात करीब 8 बजे राजीव के परिजन उन्हें लेकर घर गए। वहां उनका शव शीशे के बॉक्स में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया।

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का कार्डियक अरेस्ट से न‍िधन

2006 में बने थे कांग्रेसी

बता दें कि लोकदल से अपने राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले 50 वर्षीय त्यागी 2006 में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हुए। तब से वह विभिन्न भूमिकाओं में थे। कुछ साल पहले उन्हें पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता की ज़िम्मेदारी सौंपी। फिलहाल वह यूपी कांग्रेस में महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी की ज़िम्मेदारी भी देख रहे थे।

राहुल बोले- कांग्रेस ने खोया बब्बर शेर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजीव त्यागी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया। राजीव त्यागी का कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा, हमेशा याद रहेगा। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं।’ वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है। हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राजीव जी विचारधारा के प्रति समर्पित योद्धा थे। समस्त उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें।’

Related posts