सुशांत पर पहली बार बोले उद्धव ठाकरे- बिहार बनाम महाराष्ट्र झगड़ा ना बनाए विपक्ष – Zee News Hindi

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत एक मिस्ट्री बनती जा रही है. पूरा देश सिर्फ सोशल मीडिया पर यही लिख रहा है कि सुशांत सुसाइड नहीं कर सकते हैं. इस मामले में सबसे बड़ी बात ये है कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस पर ज्यादा कुछ नहीं बोल रही थी.

मुंबई पुलिस पर उठते सवालों पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को संभालने में मुंबई पुलिस की दक्षता पर सवाल उठाने का प्रयास किया जा रहा है. मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम है.

उद्धव ने कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जिस तरह से पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उसके बाद से ही इसकी सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है. राजनीतिक दलों और लोगों के द्वारा सीबीआई जांच करवाने का महाराष्ट्र सरकार लगातार दबाव महसूस कर रही है.’

ये भी पढ़े- बिहार के डिप्टी CM ने उठाई सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच की मांग, कही ये बात

उद्धव ठाकरे ने एक मराठी समाचार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘विपक्ष इंटरपोल या नमस्ते ट्रंप घटना के अनुयायियों को भी पूछताछ में ला सकता है. देवेंद्र फडणवीस को समझना चाहिए कि ये वही पुलिस है जिसके साथ उन्होंने पिछले पांच साल काम किया.’

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीते गुरुवार को कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करनी चाहिए. इस मामले को सीबीआई को सौंपने के बारे में ‘जनता की भावना’ है लेकिन उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ये बिलकुल नहीं चाहती है. 

इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिसकर्मी ‘कोरोना योद्धा’ हैं और कई पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है. मुंबई पुलिस की दक्षता पर सवाल उठाना उनका अपमान है और मैं इसकी निंदा करता हूं. 

महाराष्ट्र सीएम ने आगे कहा कि अगर किसी के पास मामले से जुड़ा कोई सबूत है तो वो उसे मुंबई पुलिस को दे सकता है. हम दोषियों से पूछताछ करेंगे और उन्हें दंडित करेंगे. इस मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार मुद्दे के रूप में इस्तेमाल ना करें. ये करना सबसे हास्यास्पद बात है. 

इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस इस मामले को संभालने में सक्षम है और इस मामले की सीबीआई जांच की कोई आवश्यकता नहीं है.

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने कई बॉलीवुड हस्तियों के बयान दर्ज किए हैं, जिसमें संजय लीला भंसाली, फिल्म समीक्षक राजीव मसंद, एक्ट्रेस संजना सांघी, सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा, फिल्म निर्माता मुकेश छाबड़ा और आदित्य चोपड़ा शामिल हैं. 

पुलिस ने अब तक लगभग 40 लोगों के बयान दर्ज किए, जिनमें सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लोग और उनका रसोइया शामिल है. 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फांसी पर लटका पाया गया था.  बिहार पुलिस की एक टीम पटना में दिवंगत एक्टर सुशांत के पिता की शिकायत के आधार पर मामले की अलग से जांच कर रही है.

Related posts