ट्विटर पर पीएम मोदी का एक और मुकाम, फॉलोअर्स की संख्या हुई 60 मिलियन – आज तक

  • ट्विटर पर पीएम मोदी का बुलंद सितारा
  • फॉलोअर्स की संख्या 6 करोड़ तक पहुंची
  • 10 महीने में मिले 1 करोड़ फॉलोअर्स

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और कामयाबी हासिल की है. पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन यानी की 6 करोड़ हो गई है. इस वक्त पीएम मोदी को ट्विटर पर 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जबकि पीएम मोदी 2354 लोगों को फॉलो करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर भारत ही नहीं दुनिया भर के उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें सबसे अधिक फॉलो किया जाता है. नरेंद्र मोदी ट्वविटर पर दस्तक देने वाले भारत के पहले नेताओं में से हैं. उन्होंने साल 2009 में ट्विटर पर अपना खाता खोला था. उसी समय कांग्रेस नेता शशि थरूर भी ट्विटर पर आए थे, लेकिन फॉलोअर्स के मामले में नरेंद्र मोदी ने शशि थरूर को काफी पीछे छोड़ दिया.

10 महीने में मिले एक करोड़ फॉलोअर

सितंबर 2019 में ही ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ पहुंची थी. इस तरह से मात्र 10 महीने में उन्हें ट्विटर पर 1 करोड़ लोगों फॉलो किया है.

ओबामा और ट्रंप ही पीएम मोदी से आगे

बता दें कि फॉलोअर के हिसाब से इस वक्त ट्विट पर सबसे बड़ी हस्ती अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं. ओबामा को पीएम मोदी से दोगुने लोग फॉलो करते हैं. इस वक्त ट्विटर उनके फॉलोअर्स की संख्या 120.7 मिलियन यानी की उनकी फॉलोअर्स संख्या 12 करोड़ से भी ज्यादा है.

पढ़ें- ट्विटर पर मोदी का जलवा, फॉलोवर्स 50 मिलियन पार, टॉप नेताओं में नंबर 3

इसके बाद नंबर आता है अमेरिका के मौजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का. ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 83.7 मिलियन यानी की 8 करोड़ 37 लाख है.

ट्विटर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संचार का प्रभावशाली माध्यम है. इसके जरिए पीएम न सिर्फ देशवासियों से संवाद करते हैं बल्कि अहम घोषणाएं भी करते हैं. ट्विटर के जरिए वे देश-विदेश की ताकतवर शक्तियों के साथ जुड़े रहते हैं.

Related posts