65 साल से ज्यादा उम्र वाले एक्टर्स को शूटिंग की परमिशन ना मिलने से जैकी श्रॉफ को आपत्ति, बोले- ‘कट ऑफ नहीं होना चाहिए’

लॉकडाउन के बाद से ही पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बंद हो गई थी। तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जून में गाइडलाइन के साथ शूटिंग की परमिशन दी थी। इस गाइडलाइन में कुछ नियम व शर्तों के साथ साफ तौर पर लिखा गया था कि 65 से ज्यादा उम्र के लोगों को शूटिंग पर जाने की इजाजत नहीं है क्योंकि उन्हें कोरोना का ज्यादा खतरा है। इस बात पर हेमा मालिनी, शबाना आजमी, रजा मुराद समेत इंडस्ट्री के कई सीनियर एक्टर्स ने आपत्ति जताई है। अब इन लोगों में जैकी श्रॉफ भी शामिल हो चुके हैं।

कई सारी फिल्मों और टीवी शो का हिस्सा रह चुके सीनियर एक्टर कंवलजीत सिंह ने हाल ही में 65 का कट ऑफ होने पर नाराजगी जाहिर की थी जिसके जवाब में जैकी ने साफ तौर पर कहा कि कट ऑफ नहीं होना चाहिए। कंवलजीत ने लिखा था, ‘सीनियर गागरिकोंको सुरक्षित करने के लिए। 65 कट ऑफ लाइन। नहीं। ये चूहों का जाल जिंदगी को नकारना है जब तक एक एक्टर कैमरा फेस ना करे। हम इस तन्हाई से मुरझा जाएंगे ना कि उससे जो हमें करना सबसे ज्यादा पसंद है। हमें काम करने दो, हमें जिंदा महसूस करने दो। एक्टर के इस ट्वीट पर जैकी लिखते हैं, ‘कोई कट ऑफ प्वॉइंट नहीं होना चाहिए, आसान बात है’।

उम्र के चलते शो से रिप्लेस हुए कंवलजीत

महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन सामने आने के बाद कंवलजीत को एक छोटी उम्र के एक्टर के साथ एक शो से रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद एक्टर ने नई गाइडलाइन में उम्र के कट ऑफ को लेकर नाराजगी जताई थी। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें उस यंग एक्टर या चैनल से कोई दिक्कत नहीं है मगर उन्हेंएक्टिंग से प्यारहैं। सरकार कैसे उन्हेंरोक सकती है। कई एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्हें काम की जरुरत है। क्या एथोरिटी किसी एक्टर के डिप्रेशन में जाने या सुसाइड करने के बाद जागेगी। गौरतलब है कि इनसे पहले अनुप जलोटा, रजा मुराद, हेमा मालिनी, शबाना आजमी ने भी उम्र के कट ऑफ को लेकर नाराजगी जताई थी।

Jackie Shroff objected to actors above 65 years of age not being allowed to shoot, saying – ‘No cut off point’

Source: DainikBhaskar.com

Related posts