Rajasthan Crisis: गहलोत सरकार गिराने के आरोप में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज, शेखावत ने ऑडियो को बताया फर्जी – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर
Updated Fri, 17 Jul 2020 12:14 PM IST

गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)
– फोटो : Social Media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

राजस्थान में पल-पल सियासी घटनाक्रम बदल रहे हैं। इसी बीच अशोक गहलोत की सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, संजय जैन के खिलाफ जयपुर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा भंवर लाल पर भी केस दर्ज किया गया है। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऑडियो फर्जी है और मैं जांच के लिए तैयार हूं।

विज्ञापन

गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हैं गजेंद्र सिंह शेखावत: कांग्रेस

कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप का हवाला देते हुए पहली बार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर सीधा हमला बोला है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि शेखावत राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हैं और भाजपा को उन्हें पद से बर्खास्त करना चाहिए।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘कल शाम दो सनसनीखेज और चौंकाने वाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए। उन्होंने कहा कि इन ऑडियो टेप से कथित तौर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Crisis: पायलट गुट के दो विधायक कांग्रेस से निलंबित, सुरजेवाला बोले- राजस्थान सरकार गिराने में केंद्रीय मंत्री शामिल

इस तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी व विधायकों की निष्ठा बदलवाकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की मंशा और साजिश साफ है। यह लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है। बता दें कि जिस कथित ऑडियो टेप का हवाला सुरजेवाला ने दिया उसे भाजपा और विधायक भंवर लाल शर्मा पहले ही खारिज कर चुके हैं। शर्मा ने इसे फर्जी बताया।

जो हुआ वो राजस्थान की राजनीति के लिए है शर्मनाक: सतीश पूनिया
भाजपा के राजस्थान प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा, ‘आज जो हुआ वह राजस्थान की राजनीति के लिए शर्मनाक था। मुख्यमंत्री आवास नकली ऑडियो और नेताओं के चरित्र हत्या का प्रयास का केंद्र बन रहा है। मामले में केंद्रीय मंत्रियों को घसीटने का प्रयास किया गया है।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

कांग्रेस ने विश्वेंद्र व भंवरलाल शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलंबित की

विज्ञापन

Related posts