जम्मू-कश्मीरः कुलगाम मुठभेड़ में जैश के एक शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकियों का सफाया, तीन जवान घायल – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू
Updated Fri, 17 Jul 2020 07:30 AM IST

कुलगाम में मुठभेड़
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। वहीं तीन जवानों के घायल होने की भी खबर है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

विज्ञापन

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कुलगाम पुलिस द्वारा गांव चिम्मेर में इनपुट के आधार पर आज सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसमें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

सिंह ने बताया कि सेना के तीन जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इनमें एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है, जोकि आईईडी एक्सपर्ट था। वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से सीधे निर्देश लेता था।

आपको बता दें कि उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में कल घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था। आतंकी के पास से एक एकके 47 बरामद हुई है। सेना ने बताया कि तीन-चार आतंकियों का दल घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था। पूरे इलाके में अन्य आतंकियों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

[embedded content]

केरन सेक्टर में बलबीर पोस्ट के करीब शाम चार बजे एलओसी पर सेना के जवानों को संदिग्ध हलचल देखने को मिली। सतर्क जवानों ने पाया कि मचिकमारी इलाके से तीन से चार आतंकियों का दल भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा है। सेना की 19 गढ़वाल राइफ ल के जवानों ने आतंकियों को ट्रैक करने के बाद उन्हें ललकारा। इस पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया। इसके बाद दूसरी ओर से फायरिंग बंद हो गई। 

सेना ने आस-पास के पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रखा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई आतंकी घुसपैठ कर घने जंगलों में छिपा तो नहीं है। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि अन्य आतंकी पीओके भाग गए हैं। 

पांच दिन पहले नौगाम में घुसपैठ हुई थी नाकाम, दो घुसपैठिए मारे गए थे
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर नौगाम सेक्टर में गत 11 जुलाई को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने दो घुसपैठियों को मार गिराया था। दोनों सेना की वर्दी पहने हुए थे। इनसे दो एके 47 राइफल, एक पिस्टल, चार ग्रेनेड, एके 47 की कारतूस से भरी दो मैगजीन, रेडियो सेट बरामद हुआ था। 

Related posts