Mahresult.nic.in, Maharashtra MSBSHSE HSC Result 2020 LIVE Updates: बोर्ड ने जारी किए रिजल्‍ट, जानें किस जिले से है इस साल के टॉपर – Jansatta

Maharashtra Board HSC 12th Result 2020, MSBSHSE 12th HSC Result 2020 at mahresult.nic.in, mahahsscboard.maharashtra.gov.in LIVE Updates: अगर इंटरनेट और स्मार्टफोन नहीं है तब भी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं मगर छात्र अपने महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्‍ट 2020 को SMS के माध्‍यम से नहीं चेक कर पाएंगे।

maharashtra hsc result, maharashtra hsc result 2020, maharashtra 12th result 2020
Maharashtra HSC Result 2020 LIVE: एचएससी परीक्षाओं को पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 35 प्रतिशत नंबर लाने जरूरी हैं।

Maharashtra Board HSC 12th Result 2020 at mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic.in LIVE Updates: महाराष्ट्र बोर्ड ने आज 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mahresult.nic.in, mahahsscboard.maharashtra.gov.in, maharashtraeducation.com, www.hscresult.mkcl.org पर चेक किया जा सकता है। इसके अलावा स्टूडेंट्स रिजल्ट थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी चेक कर सकते हैं। 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। अगर इंटरनेट और स्मार्टफोन नहीं है तब भी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं मगर छात्र अपने महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्‍ट 2020 को SMS के माध्‍यम से नहीं चेक कर पाएंगे।

Maharashtra Board 12th Result 2020: Check marks Here

HSC परीक्षाओं में पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 35 प्रतिशत नंबर लाने जरूरी हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अब छात्रों की ओरिजनल मार्कशीट जारी की जाएगी। इन्हें छात्र अपने स्कूल से ले सकेंगे। 7 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा अप्रैल में समाप्त होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसे बीच में ही रोक दिया गया था। परीक्षाओं को बाद में रद्द कर दिया गया क्योंकि राज्य सरकार ने कहा कि ऐसे माहौल में परीक्षा आयोजित करना असंभव था।

Maharashtra Board HSC Result 2020: Check Direct Link Here

Live Blog

Maharashtra Board HSC 12th Result 2020 LIVE Updates: 

Related posts