सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को कुछ इस अंदाज में कहा शुक्रिया, ट्वीट कर कही ये बात – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कांग्रेस से बगावत कर चुके युवा नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) को राजस्थान (Rajasthan) के डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है. उनसे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद भी छीन लिया गया है. खबरें ये भी हैं कि पायलेट को कांग्रेस बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है यानी उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्या से भी हटाया जा सकता है. 

इन सबके बीच पायलट को कई विधायकों और कांग्रेस नेताओं का समर्थन मिला है. पायलट ने ट्वीट कर इन सभी का शुक्रिया अदा किया है. सचिन पायलट ने एक ट्वीट में लिखा- आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार. राम राम सा!

आपको बता दें कि सचिन पायलट के साथ मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. कांग्रेस के एक्शन पर सचिन पायलट ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपना जवाब दिया. पायलट ने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं. 

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के खिलाफ एक और बड़े एक्शन की तैयारी, छिन सकती है कांग्रेस की सदस्यता

रविवार को जब से राजस्थान का सियासी ड्रामा शुरू हुआ, तब से यह पहला मौका था जब सचिन पायलट ने सार्वजनिक तौर पर अपनी प्रतिक्रिया दी. पार्टी से बर्खास्त होने के बाद सचिन पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से कांग्रेस हटा लिया है.

उधर, कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ है कि पार्टी ने संभावनाओं से भरे दो बड़े युवा नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया और पायलट को खो दिया. दत्त ने कहा कि वह नहीं मानती हैं कि महत्वाकांक्षी होना ‘गलत’ बात है.

मुंबई की पूर्व सांसद ने ट्वीट किया, ‘एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी. सचिन और ज्योतिरादित्य दोनों सहकर्मी थे और अच्छे दोस्त हैं. दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने संभावनाओं से भरे दो बड़े युवा नेताओं को खो दिया. मैं नहीं मानती कि महत्वाकांक्षी होना गलत बात है. उन्होंने मुश्किल समय में बहुत मेहनत से काम किया था.’

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के युवा चेहरा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ट्वीट कर ​सचिन पायलट के साथ सहानुभूति जताई है.

ये भी देखें-

जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया, ”सचिन पायलट सिर्फ एक सहयोगी ही नहीं बल्कि मेरे दोस्‍त भी हैं. कोई भी इस तथ्‍य से इनकार नहीं कर सकता है कि इतने वर्षों तक उन्‍होंने पार्टी के लिए पूरे समर्पण भाव के साथ काम किया. मुझे अभी भी उम्‍मीद है कि परिस्थितियां सुधरेंगी. बेहद दु:खद है कि बात यहां तक पहुंच गई.” गौरतलब है कि सचिन पायलट ने समर्थक विधायकों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी है.

Related posts