Vikas Dubey Encounter Live Updates: कैमरों की निगरानी में शुरू हुआ विकास दुबे का पोस्टमार्टम, कोरोना रिपोर्ट Negative – News18 इंडिया

















4:39 pm (IST)
बताया जा रहा है कि पूछताछ में विकास दुबे से मिली जानकारी का वेरिफिकेशन यूपी पुलिस के कहने पर ही एमपी पुलिस करेगी.बता दें कि विकास दुबे को उज्जैन पुलिस तक पहुंचाने में SIS सिक्योरिटी गार्ड और आनंद तिवारी की भूमिका संदिग्ध है. विकास ने आनंद को नहीं पहचाना था.

















4:33 pm (IST)
यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद एमपी पुलिस क्या भूमिका होगी, इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सूत्रों की मानें तो अब यूपी पुलिस के डायरेक्शन में एमपी पुलिस काम करेगी. फिलहाल, एमपी पुलिस को जांच का निर्देश नहीं मिला है. 

















4:21 pm (IST)
गैंगस्टर विकास दुबे की एनकाउंटर में मौत की खबर सुनते ही उसकी पत्नी रिचा फूट-फूट कर रोने लगी. उसने आखिरी बार अपने पति को देखने की गुहार लगाई है.

















4:12 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे का यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार सुबह मार गिराया. विकास दुबे का पोस्टमार्टम से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया. उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 

















4:08 pm (IST)

















4:06 pm (IST)
विकास दुबे की मौत के बाद मां सरला देवी ने पुलिस से कहा कि वो कानपुर नहीं जाना चाहती, बल्कि लखनऊ में ही रहना चाहती हैं. एक दिन पहले विकास दुबे के पकड़े जाने पर उन्होंने कहा था कि सरकार जो ‘उचित’ समझे करे.

















4:02 pm (IST)

















3:56 pm (IST)
विकास दुबे की मौत के बाद मां सरला देवी ने खुद को घर में बंद कर लिया है. कहा जा रहा है कि उनकी तबियत बिगड़ गई है.

















2:48 pm (IST)

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने अपने बयान में बताया कि- 

1.    मुख्य अभियुक्त को उज्जैन मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के UP POLICE और STF TEAM द्वारा कानपुर नगर लाया जा रहा था.

2.    6.30AM पर वाहन पलट गया जिससे अभियुक्त और पुलिस वाले घायल हो गए

3.    अभियुक्त ने घायल पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की

4.    पुलिस टीम पर फायरिंग हुई, पुलिस ने जवाबी फायरिंग की और उसमे वो घायल हो गया, पुलिस वाले भी घायल हुए

5.    अभियुक्त को अस्पताल ले गए और जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी

6.    इस अभियोग में (कानपुर हमला) टोटल 21 लोग नामजद थे – तीन गिरफ्तार, 6 मारे गए है , 7 जेल भेजे गए है , और 12 अभी भी वांछित चल रहे है

















2:45 pm (IST)

कानपुर मुठभेड़ में ढेर गैंगस्टर विकास दुबे का पोस्टमार्टम से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया. जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों की एक टीम ने विकास दुबे के शरीर से सैंपल लिए थे. वहीं वीडियोग्राफी के साथ डॉक्टरों की एक टीम उसका पोस्टमार्टम कर रही है. पोस्टमार्टम से पहले शरीर में फंसी गोलियों का पता लगाने के लिए विकास दुबे के शव को एक्सरे के लिए भेजा गया था.

Related posts