Kanpur Encounter Live Update: विकास दुबे के दो और साथी प्रभात मिश्रा और बऊआ दुबे मुठभेड़ में ढेर – अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

कानपुर एनकाउंटर के दौरान आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के आरोपी कुख्यात विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। जगह-जगह उसके पोस्टर लगाए गए हैं, साथ ही उसके सिर पर घोषित इनाम की राशि को बढ़ाकर पांच लाख कर दिया गया है। पुलिस उसके सहयोगियों की मदद से विकास तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को विकास के दो और साथी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैं।

विज्ञापन

फरीदाबाद में विकास दुबे की मदद करने वाला अपराधी प्रभात मिश्रा गुरुवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। आईजी रेंज कानपुर ने बताया कि फरीदाबाद में विकास को छिपने में तीन लोगों ने मदद की थी, जिन्हें कल गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रभात भी उनमें से एक था।  प्रभात मिश्रा और बऊआ दुबे  दोनों पर 50 हजार का इनाम था।

दो आरोपी श्रवण और अंकुर को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया था, जबकि कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद आरोपी प्रभात उर्फ कार्तिकेय मिश्रा को यूपी पुलिस के हवाले किया जाना था। 

इसी के लिए उसे फरीदाबाद से कानपुर लाया जा रहा था। आईजी रेंज कानपुर ने बताया कि प्रभात ने रास्ते में ही पुलिस के चकमा देकर भागने की कोशिश की जिसके कारण उसका एनकाउंटर किया गया। 
 

एनकाउंटर में बऊआ दुबे भी ढेर
वहीं एक अन्य एनकाउंटर में विकास का साथी बऊआ दुबे भी मारा गया है। पुलिस ने इटावा के बकेवर थाना क्षेत्र में उसका एनकाउंटर किया। बऊआ दुबे अपने तीन अन्य साथियों के साथ एक एक स्विफ्ट डिजायर कार को लूटकर भागने के प्रयास में था। 

इसी दौरान कचौरा रोड पर पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें बऊआ दुबे मारा गया। हालांकि उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे। बऊआ के पास से पुलिस को पिस्टल मिली है।

Related posts