Mumbai Weather: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, समंदर में उठीं लहरें, देखें VIDEO – आज तक

  • मुंबई में बहुत भारी बारिश की संभावना
  • समंदर में ऊंची लहरें उठने का अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और आस-पास के इलाकों में शनिवार को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा रायगढ़ और रत्‍नागिरी के लिए भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार को मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में भारी से बहुत ज्‍यादा भारी बारिश हो सकती है.

मुंबई के समंदर में हाई टाइड

मुंबई में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही मुंबई के समंदर में हाई टाइड आया है. हाई टाइड में समंदर की लहरें उफान भर रही हैं. मुंबई में हाई टाइड के अलर्ट के बीच समंदर में लहरें उठ रही हैं, समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में समंदर किनारे लहरें जोर से टकराती दिखाई दे रही हैं.

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के अनुमान के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी किया था. जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे समंदर में 4.57 मीटर तक ऊंची लहरें उठने का अनुमान था. बीएमसी से लोगों को समंदर किनारे ना जाने की सलाह दी है.

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे में बेहद भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है.

मुंबई में अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बारिश से कई जगहों पर जलभराव

मुंबई में शुक्रवार को हुई भारी बारिश से शहर में कई जगहों पर जलभराव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दादर, माटुंगा, वरली नाका, लालबाग, कुर्ला, अंधेरी सहित कई इलाकों में सड़कों पर बारिश का पानी भर गया.

गौरतलब है कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कोंकण के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित हुआ है. मुंबई और उपनगरों के अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में शुक्रवार से ही गरज के साथ भारी बारिश हो रही है.

Related posts