पीएम मोदी की जब दो गज दूरी कोरोना की दवा हो सकती है, कोरोनिल तो ज्यादा ताकतवर: बाबा रामदेव – Navbharat Times

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बाबा रामदेव
हाइलाइट्स

  • बाबा रामदेव का कोरोनिल पर उठाए जा रहे सवालों पर पलटवार
  • बोले पीएम दो गज दूरी को बताते हैं कोरोना की दवा तो कोरोनिल तो बहुत ज्यादा ताकतवर
  • बाबा रामदेव ने कहा उनके खिलाफ हो रहा षडयंत्र
  • बोले पतंजलि जान बचाने का काम करता है, जान लेने का नहीं
  • पतंजलि के रिसर्च से ड्रग माफियाओं की चूलें हिलीं

हरिद्वार

पतंजलि की कोरोनिल दवा को लेकर उठे विवाद के बाद बाबा रामदेव ने सफाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी कोरोनिल को ताकतवर बताया है। उनके कोरोनिल को कोरोना की दवा कहे जाने पर उन्होंने पलटवार किया है। बाबा ने कहा कि पीएम जब कहते हैं कि कोरोना की दवा दो गज दूरी है तो उनकी कोरोनिल तो बहुत ज्यादा ताकतवर है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबा ने कहा कि शब्दों के मायाजाल में हमें नहीं पड़ना चाहिए। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि कोरोना की एक ही दवाई है, दो गज की दूरी। जब दो गज की दूरी कोरोना की दवाई हो सकती है, कोरोनिल तो उससे बहुत ज्यादा ताकतवर है। बाबा ने कहा कि हम आज से बिना किसी कानूनन बाधा के कोरोनिल दवा को मार्केट में भेज रहे हैं। लोगों को हमारी दवा का इंतजार है।

कोरोनिलः बाबा रामदेव बोले- ‘आयुर्वेद पर काम करना गुनाह हो गया, आतंकवादियों जैसा बर्ताव’

‘पतंजलि जान बचाने का काम करता है लेने का नहीं’

बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल में गिलोय,अश्वगंधा और तुलसी का संतुलित मात्रा में मिश्रण है। कोरोनिल और श्वसारि का संयुक्त ट्रायल किया हुआ है। हमने इसको अलग-अलग ट्राई नहीं किया है। पतंजलि जान बचाने का काम करता है, जान लेने का नहीं।

Coronil: कोरोनिल पर पतंजलि का यू टर्न, कहा- कोरोना की नहीं बनाई दवा



‘मेरी जाति और धर्म को लेकर की गई टिप्पणियां’

रामदेव ने कहा, ‘मेरी जाति और धर्म को लेकर भी टिप्पणियां की गईं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर यह बात भी फैला दी कि 7 दिनों में बाबा जेल चले जाएंगे। हमारी रिसर्च से ड्रग माफियाओं की चूलें हिल गईं। उनको लगता है कि कोट टाई पहनने वाले रिसर्च करते हैं ये भगवा पहने लंगोट वाले ने कैसे रिसर्च कर ली। मैं पूछता हूं कि क्या उन लोगों ने ठेका ले रखा है?’

'कोरोनिल' के दावे से पलट गई पतंजलि
‘कोरोनिल’ के दावे से पलट गई पतंजलिकोरोनिल दवा के दावे पर पतंजलि आयुर्वेद अब पलट गई है। उत्तराखंड आयुष विभाग से मिले नोटिस के जवाब में पतंजलि ने कहा है कि उसने कोरोना की कोई दवा नहीं बनाई है। हाल ही में योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की मौजूदगी में कोरोनिल की लॉन्चिंग हुई थी।

Related posts