रूस में फंसे भारतीयों को लेने विमान निकला था, पायलट के संक्रमित होने का पता चला; उज्बेकिस्तान के एयर स्पेस से वापस बुलाया

एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट को बीच रास्ते से लौटाना पड़ा, क्योंकिउड़ने के बादपता चला कि उसके पायलट को कोरोना पॉजिटिव है।

एयर इंडिया के अफसरों ने बताया कि यह फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रही थी। इसमें कोई भी यात्री सवारनहीं था। फ्लाइट जैसे ही उज्बेकिस्तान के एयरस्पेस पहुंची। तभी हमारी ग्राउंड टीम के सदस्यों को महसूस हुआ कि विमान का एक पायलट कोरोना पॉजिटिव है।

अफसर ने यह भी बताया कि विमान को तुरंत वापस लौटने को कहा गया। शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच गया। क्रू मेंबर्स को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। अब रूस में फंसे भारतीयों को लेना दूसरा विमान मॉस्को भेजा जाएगा।

रिपोर्ट पॉजिटिव थी, निगेटिव पढ़ ली गई

  • फ्लाइट उड़ने के पहले क्रू की सभी रिपोर्ट को चेक किया जाता है। खासकर कोरोना रिपोर्ट को। एक पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, लेकिन गलती से निगेटिव पढ़ लिया गया। ग्राउंड टीम ने उसे उड़ने की मंजूरी दे दी।
  • एयर इंडिया से जुड़े सूत्रों ने बताया कि काम केदबाब की वजह यह हुआ। रोजाना 300 से ज्यादा क्रू मेंबर की कोरोना जांच हो रही है। सभी की रिपोर्ट एक्सेल शीट में आती है। ग्राउंड टीम के सदस्य से यहीं पढ़ने में गलती हो गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

ए-320 विमान शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे दिल्ली लौट आया। क्रू मेंबर्स को क्वारैंटाइन कर दिया गया है।- फोटो फाइल

Source: DainikBhaskar.com

Related posts