सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी महाराष्ट्र में हुए संक्रमित, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े – Zee News Hindi

मुंबई: महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. प्रदेश में अब तक 714 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 648 एक्टिव केस हैं और 61 ठीक हो चुके हैं. जबकि महाराष्ट्र में कुल पांच पुलिसकर्मियों की कोरोना की वजह से जान चली गई.

दरअसल लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए ड्यूटी करते वक्त पुलिसकर्मी कई बार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ जाते हैं.  इसके अलवा महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर अब तक हमले की 194 घटनाएं हुई हैं. पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में अब तक 689 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के केस तेज गति से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,320 नए मामले सामने आए हैं और 95 मौतें हो चुकी हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना के कुल 59,662 मामले सामने आए हैं. इनमें से 39,834 एक्टिव केस हैं. यानी जिनका अभी इलाज चल रहा है. जबकि 17,847 लोग ठीक हो चुके हैं और 1981 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- मुंबई: कोरोना मरीज के पास शव रखने के मामले ने पकड़ा तूल, डीन का हुआ तबादला

महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात समेत अन्य कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 19,000 से ज्यादा, गुजरात में 7000 से ज्यादा और दिल्ली में 6000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

कोरोना संकट काल में अच्छी खबर ये है कि भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने का प्रतिशत 29.91 प्रतिशत है.

ये भी देखें-

Related posts