भोपाल में एक साथ 44 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी, सम्मान में राष्ट्रगान और हम होंगे कामयाब की धुन बजाई गई

भोपाल से एक बार फिर राहत वाली खबर आई। बुधवार को एक साथ 44लोग कोरोना के संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए। उन्हें शाम कोचिरायुअस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इन्हें मिलाकर भोपाल में 78 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अस्पताल परिसर में कोरोना फाइटर्स का फूल माला पहनाकर औरतालियों की गड़गड़ाहट से हौसला बढ़ाया गया। सभी ने अस्पताल प्रबंधन काशुक्रिया अदा किया। हालांकि, 40 लोगों को अभी भी होम क्वारैंटाइन रहने के लिए कहा गया है।

वहीं,सहकर्मियों के ठीक होने पर पुलिसकर्मियों ने बैंड पर राष्ट्रगान और हम होंगे कामयाब की धुन बजाकर सभी कास्वागत किया। इससे पहले, शुक्रवारको इसी अस्पताल से दो आईएएस अफसरों समेत 30 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए थे। उन्हें फूलों का हार पहनाकर और वाटर कैनन सैल्यूट देकर विदा किया गया था।

आज प्रदेश के लिए खुशी का दिन: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी 44 कोरोना योद्धाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करकेसभी को बधाई और शुभकामनादी। उन्होंने कहा-सभी स्वस्थ हुए लोगों ने अपनेमाध्यम से प्रदेश की जनता को संदेश दिया कि कोरोना से जंग लड़कर जीतने का जज्बा भोपाल ने दिखाया है।आप सब इससे बचकर रहें।हम हर हाल में कोरोना को हराएंगे। प्रदेश की जनता से अपील है कि घर पर रहें।लॉकडाउन का पालन करें। प्रदेश और देश के विकास और उन्नति में अपना योगदान दें।

चिरायु से डिस्चार्ज हुए 40 कोरोना फाइटर्स ने अस्पताल परिसर में सीएम शिवराज सिंह से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

कोरोना कोई बीमारी नहीं: सब इंस्पेक्टर गिरीश त्रिपाठी

सब इंस्पेक्टर गिरीश त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना से जंग जीतकर हमने बताया है कि यह लाइलाज बीमारी नही है। ऋषिराज सिंह स्वास्थ्य कर्मी ने कहा कि चिरायु अस्पताल में हमे परिवार का माहौल मिला है, इससे हम जल्दी ठीक हुए है। डॉ. राजेश त्रिपाठी ने प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। राजकुमार पांडेय ने बेहतर प्रशासन को बेहतर प्रबंधन के लिएधन्यवाद दिया।

बचाव के उपाय अपनाएं और डिस्टेंसिंग का पालन करें
सभी कोरोना योद्धाओं ने जिला प्रशासन द्वारा चिरायु अस्पताल में प्रदानकी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं, उन्हें आज तक कहीं नहीं देखी थीं। डॉक्टरों और उनकी टीम द्वारा उनका पूरा ध्यान रखा गया।समय पर दवाइयां और सेहतमंद खाना दिया गया। उन्होंने जिला प्रशासन और डॉक्टरोंकी पूरी टीम का आभार जताया।

सभी भोपाल वासियों के लिए उन्होंने संदेश दिया कि कोरोना वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ आवश्यकता है इसके बचाव के उपाय अपनाने की और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन करने की। कोरोना वायरस एक सामान्य बीमारी की तरह ही है और इसका इलाज संभव है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

भोपाल में चिरायु अस्पताल से बुधवार को 40 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। यह सभी कोरोना संक्रमित थे। अस्पताल से स्वस्थ होकर जाने पर सभी का स्वागत किया गया।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts