स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव समेत 1 और आईएएस संक्रमित, अब तक एमपी में 11 मरीजों की जान गई

मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 168 हो गई है। भोपाल में शनिवार देर शाम तीन औरकोरोना पॉजिटिव मिले। इनमेंस्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक हेल्थ डॉ वीणा सिन्हा शामिल हैं। तीसरा संक्रमित करोंद सब्जीमंडी का थोक व्यापारी है। राज्य मेंमहामारी की चपेट में आए 11 लोगों कीअब तक मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावितइंदौर में शनिवार को दो संक्रमितों ने दम तोड़ा।शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7हुई। वहीं, छिंदवाड़ा में भी इंदौर से आए 36 साल के युवक की जान गई।

शुक्रवार को आईएएस अधिकारी और हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी जे. विजय कुमार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद प्रदेश के कोरोना कोर ग्रुप के 12 आईएएस अधिकारी होम क्वारैंटाइन हो गए। अब हेल्थ डिपार्टमेंट की 2 और अफसरों में संक्रमण की पुष्टि होने से उनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। पल्लवी जैन और वीणा सिन्हा को भोपाल एम्स में भर्ती कराने के बाद उनके परिवारके सदस्यों को होमक्वारैंटाइन कर दिया गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट के करीब 150 अधिकारी/कर्मचारियों की निगरानी की जा रही है।

इन अधिकारियों ने खुद को क्वारैंटाइन किया

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने खुद को लेक व्यू अशोका होटल में क्वारैंटाइन किया। कलेक्टरनिशांत बरवड़े, एस धनराजू, सुदाम पी खाड़े प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में चले गए हैं। इनके परिवार घर पर क्वारैंटाइन हैं। सभी अफसरों ने परिवार से फिलहाल दूरी बनाई है। प्रतीक हजेला भी घर पर हैं। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने भी खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है।

इंदौर में सबसे ज्यादा 115 मरीज, 7 मौतें

शुक्रवार को इंदौर में संक्रमण के23 नए मामले साम ने आए थे।शनिवार को इंदौर में पॉजिटिव मरीजों को आंकड़ा 115 तक पहुंच गया। जो भी नए मरीज सामने आए हैं, वे पहले से क्वारैंटाइनहैं। इन्हें यह संक्रमण इनके परिजन या रिश्तेदारों के जरिए पहुंचा। दूसरी ओर, टाटपट्‌टी बाखल में सैंपल लेने गई मेडिकल टीम पर हमला के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। 6 पहले पकड़े गए थे।

मप्र में 168हुए कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश में 168 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें इंदौर 115, मुरैना 12, भोपाल18, जबलपुर 9, उज्जैन 7, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में2-2 और खरगोन में एक संक्रमित मिला। इंदौर 7, उज्जैन में 2 और खरगोन औरछिंदवाड़ा में एक-एकपीड़ित की मौत हो चुकी है।

देश में इंदौर

दिल्ली 386
मुंबई 198
कासरगोड 136

इंदौर

115

मप्र में मृतकों की संख्या 11हुई

  • 24 मार्च – उज्जैन की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत।
  • 25 मार्च – इंदाैर के रानीपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा।
  • 27 मार्च – उज्जैन में 34 साल के बैटरी व्यवसायी की मौत। इनकी रिपोर्ट मौत के दो दिन बाद पॉजिटिव आई।
  • 29 मार्च – खरगोन के 62 वर्षीय बुजुर्ग की माैत। इनकी रिपाेर्ट मौत के दो दिन बाद आई
  • 30 मार्च – इंदौर के चंदन नगर की 49 वर्षीय जरीन बी ने दम तोड़ा।
  • 30 मार्च – इंदौरएमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 वर्षीय युवक की मौत।
  • 02 अप्रैल – इंदौरमोती तबेला निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की एमवाय अस्पताल में मौत हुई
  • 02 अप्रैल – इंदौरखजराना क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा।
  • 04 अप्रैल – इंदौरएमवाय अस्पताल में भर्ती 80 साल की महिला की जान गई।
  • 04 अप्रैल – इंदौर एमवाय अस्पताल में भर्ती 42 साल का पुरुष ने दम तोड़ा।
  • 04 अप्रैल – छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती 33 साल के युवक की मौत।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

शनिवार को भोपाल में सुरक्षाकर्मी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वहां के जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मियों का डॉक्टरों ने चेकअप किया।

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन ने 11 और नए इलाकों को प्रतिबंधित घोषित किया।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts