मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 164 हुई, अब तक 11 की मौत – News18 हिंदी

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केस की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, भोपाल में शनिवार को 8 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. इससे राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 11 हो गया है.

इंदौर में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस
राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 128 पॉजिटिव केस मिले हैं और 7 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में 7 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 2 की मौत हो चुकी है. मुरैना में 12, भोपाल में 17, जबलपुर में 8, खरगोन में 3, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2 और छिंदवाड़ा में 2 पॉजिटिव केस केस सामने आए हैं. वहीं, खरगोन और छिंदवाड़ा में 1-1 मरीज की मौत हो चुकी है.

मुरैना में अब तक 12 पॉजिटिव केस, MP में बना दूसरा बड़ा हाटस्पॉटमुरैना में अब तक 12 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं. इसी के साथ मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद मुरैना कोरोना का दूसरा बड़ा हाटस्पॉट बना गया है.

भोपाल में बढ़े 8 कोरोना पॉजिटिव केस
शनिवार को भोपाल में 8 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. अब तक भोपाल में कुल 17 कोरोना संक्रमित मिले हैं जिसमे से दो संक्रमित व्यक्ति के के सक्सेना और कु. गुंजन सक्सेना इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं.

देश में कोरोना वायरस से अब तक 75  की मौत, संक्रमण के मामले बढ़कर 3,072 हुए
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 525 नए मामलों के सामने आने से शनिवार को कुल संख्या तीन हजार को पार कर गयी वहीं इस बीमारी के कारण 13 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 75 तक पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब भी 2,784 लोग इससे संक्रमित हैं वहीं 212 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे गई है.

पिछले 24 घंटों में इस बीमारी के कारण 13 लोगों की मौत हो गई. मंत्रालय के अनुसार पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 3,072 हो गई है जिनमें 57 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

तबलीगी जमात से जुड़े 22,000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन
वहीं, गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्क में आए लोगों में से लगभग 22,000 को बड़े पैमाने पर प्रयास करके क्वारंटाइन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें – 

RSS राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिदिन बांट रहा है खाद्य सामग्री के 1.3 लाख पैकेट

हर माह 20,000 वेंटिलेटर बनाएगी AgVa, सरकार से मिला 10 हजार का ऑर्डर

[embedded content]

Related posts