नर्स, डॉक्टर्स, पुलिस और सफाई कर्मचारियों को अनुपम खेर ने बताया ‘सूपर ह्यूमन्स’, बोले- ‘इन सब के लिए दोबारा दीया जलाओ’

अपनी बेबाक बातों से दिल जीतने वाले अनुपम खेर फिर एक बार फैंस के लिए सूपर हीरोज से जुड़ादिलचस्प किस्सा लेकर आए हैं। इस कहानी के जरिएअनुपम ने इस मुश्किल समय में भी देश के लिए सेवा करने वालों को असली सूपर हीरो बताया है। जिसके साथ उन्होंनेदेश के नागरिकों से रविवार रात 9 बजे नर्स, डॉक्टर्स, पुलिस और सफाई कर्मचारियों के लिए दीया जलाने की भी अपील की है।

अनुपम खेर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अनुपम ने अपने शुरुवाती स्कूल के एक्सपीरिएंस का किस्सा सुनाते हुए कहा, ‘जब मैं छोटा था तो हिंदी मीडियम स्कूल में गया था। हिंदी मीडियम में सूपर हीरोज भी बड़े देहाकी किस्म के होते हैं। चंदा मामा, विक्रम वेताल या हनुमान जी को हम सूपर हीरोज होते थे। फिर अंग्रेजी मीडियम वालों से हमें पता लगता था कि जो सूपर ह्यूमन बींग हैं वो स्पाइडर मैन, सूपर मैन, वंडर वुमन है। बड़े हुए तो देखा कि जब भी दुनिया में कोई बहुत बुरी हालत होती है तो ये सूपर पीपल आते हैं और सब ठीक कर देते हैं। बड़े हुए तो इनकी फिल्में आने लगींं’।

आगे अनुपम ने अपनी बात को सार देते हुए फैंस से पूछा, ‘कहां हैं अब ये सूपर मैन? किताबों में, फिल्मों?अब जब सब ठीक हो जाएगा तो फिल्में देखेंगें तो हंसी आएगी इनपर। आज की जिंदगी में सूपर हीरो कौन हैं पता है? डॉक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस वाले। ये हैं असली सूपर हीरो। अब जब मेरे घर के नीचे एक आदमी धुआं लेकर आता है तो मैं उसमें सफाई कर्मचारी नहीं एक सूपर ह्यूमन देखता हूं। ये हमारे सूपर ह्यूमन हैं। इन सब के लिए भी दीया जलाओ। और उन सब का मुंह बंद करो जो कहते हैं असली परेशानी कुछ और है’।

लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो मैसेज के जरिए सभी देशवासियों से रविवार रात 9 बजे दीया जलाने का आग्र किया। जिसका समर्थन करते हुए अनुपम ने अपने फैंस से दीया जलाने की अपील की है।

Anupam Kher told nurses, doctors, police and sanitation workers, ‘Super Humans’, said- ‘Burn the lamp again for all this’

Source: DainikBhaskar.com

Related posts