‘जिसने भी स्वास्थ्यकर्मियों से की बदसलूकी, उसे छोड़ेंगे नहीं’, योगी आदित्यनाथ बोले- सबपर लगाओ रासुका – Jansatta

यूपी सीएम के बयान के मुताबिक, जो कानून का पालन नहीं करेंगे। वे न तो व्यवस्था को स्वीकारेंगे, क्योंकि वे इंसानियत के दुश्मन हैं।





उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः विशाल श्रीवास्तव)

कोरोना संकट के बीच गाजियाबाद के एक अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी करने वाले तबलीकी जमात से जुड़े छह लोगों के खिलाफ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इन सभी पर एनएसए (रासुका) लगना चाहिए। एमएमजी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों से बदसलूकी करने वाले इन लोगों को मुख्यमंत्री ने ‘इंसानियत का दुश्मन’ बताया है।

समाचार एजेंसी एएनआई को यूपी सीएम ने बताया, वे (आरोपी) कानून का पालन नहीं करेंगे। वे न तो व्यवस्था को स्वीकारेंगे, क्योंकि वे इंसानियत के दुश्मन हैं। उन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मचारियों के साथ जैसा व्यवहार किया, वह जघन्य है। ऐसे में उन पर एनएसए लगाया जा रहा है। वे बख्शे नहीं जाएंगे।

इससे पहले, न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभ्रदता करने वालों पर रासुका लगाने की बात कही है। अवस्थी ने बताया, ” पुलिस तथा मेडिकल टीम पर हमला करने वालों या उनके साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ बहुत सख्त कार्रवाई होगी और ऐसे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई हो सकती है।”

उन्होंने बाद में गाजियाबाद के एक अस्पताल में नर्सों और अन्य मेडिकल स्टाफ के साथ वहां भर्ती लोगों द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने की घटना के संदर्भ में कहा कि ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुये कहा है कि ये न कानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं। जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है वह जघन्य अपराध है, इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं।”

[embedded content]

[embedded content]

प्रदेश सरकार यह कदम ऐसे लोगों के लिये उठा रही है जो लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और पुलिस वालों के साथ अभद्रता या मारपीट कर रहे हैं। वहीं कुछ अन्य राज्यों में स्वास्थ्य विभाग के लोगों के साथ भी अभद्रता के समाचार मिले हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश में किसी स्वास्थ्य कर्मी के साथ ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है।

दरअसल, इसी एक अप्रैल को मुजफ्फरनगर में एक गांव में कुछ लोगों ने बंद का पालन कराने गये पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल बुरी तरह से जख्मी हो गये थे। इसी तरह लॉकडाउन लागू करवाने के दौरान कुछ अन्य जगहों से भी पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की खबरें आईं थीं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Related posts