मार्च की EMI लौटाने को तैयार यह बैंक, केवल होम और ऑटो लोन वाले करें रिक्वेस्ट – आज तक

  • बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को मार्च की किस्त लौटाने को तैयार
  • ग्राहक मार्च की किस्त वापस पाने के लिए बैंक को करें रिक्वेस्ट

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने तीन महीने तक किसी भी तरह की EMI और क्रेडिट कार्ड बिल नहीं चुकाने की मोहलत दी है. अब एक-एक करके सभी बैंक अपने ग्राहकों को इस बारे में मैसेज और मेल करके जानकारी दे रहे हैं.

अब सरकारी स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि ग्राहक अगर मार्च की EMI रिफंड चाहते हैं तो उन्हें आसानी से मिल जाएगा. हालांकि बैंक ये रिफंड का विकल्प केवल होम और ऑटो लोन वाले ग्राहकों को दे रहा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा की पहल

बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ संजीव का कहना है कि कई ग्राहकों की EMI मार्च में कट चुकी है, क्योंकि आरबीआई ने ग्राहकों को ये रियायत देने का ऐलान मार्च के अंतिम सप्ताह में किया है. इसलिए अगर जिन ग्राहकों की किस्त मार्च में जा चुकी है और अगर वो वापस चाहते हैं तो बैंक देने के लिए तैयार है. क्योंकि RBI की गाइडलाइन 1 मार्च से लागू हो रही हैं.

इसे पढ़ें: कोरोना और लॉकडाउन का असर, मार्च में GST कलेक्शन 1 लाख करोड़ से नीचे

किस्त वापसी के लिए करें रिक्वेस्ट

उन्होंने कहा कि ग्राहक मार्च की किस्त वापस करने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका पैसा रिफंड हो जाए. हम ट्रांजेक्शन को रिवर्स करेंगे और पैसा उनके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें: ICICI, HDFC जैसे निजी बैंकों ने भी दी लोन ईएमआई टालने की सुविधा, गाइडलाइन जारी

RBI ने दी है ग्राहकों को राहत

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने कोरोना वायरस के बीच नकदी संकट से जूझ से लोगों को राहत देते हुए टर्म लोन और क्रेडिट कार्ड पेमेंट तीन महीने तक टालने के लिए बैंकों को सलाह दी थी. सबसे पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने अपने यहां RBI के नियमों को लागू किया, और धीरे-धीरे सभी बैंक लागू कर रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

गौरतलब है कि देशभर में 25 मार्च से ही 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है. यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा. प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया है.

Related posts