कांग्रेस का हाथ छोड़ सिंधिया ने उड़ाए कमलनाथ के रंग, जानिए होली पर कैसे बदल गया गेम – आज तक

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खेली बगावती होली
  • कांग्रेस का दामन छोड़ा, होंगे बीजेपी में शामिल

होली के दिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के रंग उड़ा दिए. मंगलवार को दिनभर सिर्फ और सिर्फ सिंधिया पॉलिटिक्स ही चलती रही. ज्योतिरादित्य जब पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिले तो कांग्रेस को समझ आ गया कि अब वो पीछे लौटने वाले नहीं है और हुआ भी वही. सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इस तरह मध्य प्रदेश में सिंधिया ने सीएम कमलनाथ के रंग में ऐसा भंग मिलाया कि उनका सिंहासन ही हिल गया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब ये बगावत की होली खेलनी शुरू की तो कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उसे स्वाइन फ्लू बता दिया. दिग्विजय सिंह ने कहा हमने सिंधिया जी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कहा जा रहा है कि वह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं, इसलिए उनसे बात नहीं हो पाई.

इसके तुरंत बाद बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने शायराना अंदाज में कहा, दुश्मनों के तीर खाकर दोस्तों के शहर में, उनको किस-किस ने मारा यह कहानी फिर कभी.

पीएम से मिलने पहुंच गए सिंधिया

हालात हाथ से निकलता देख कांग्रेस ने ज्योरादित्य सिंधिया को मनाने के लिए माधवराव सिंधिया की याद दिलाई. माधवराव सिंधिया की जयंती पर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उनकी कांग्रेस के लिए प्रतिबद्धता भारतीय राजनीति का मील का पत्थर है, ‘कैलाशवासी, पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की जयंती पर शत् शत् नमन..!

इस बीच ज्योतिरादित्या सिंधिया पीएम मोदी से मिलने पहुंच गए. बैठक में अमित शाह भी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक, पहले सिंधिया अमित शाह के पास गए और उसके बाद पीएम मोदी से मिलने. पीएम आवास पर मोदी, अमित शाह और सिंधिया की बैठक काफी देर तक चलती रही. वहीं, सिंधिया के तेवर देख कमलनाथ ने अपने आवास पर कांग्रेसियों की आपात बैठक बुलाई.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का डर या कुछ और? बीजेपी विधायकों को भोपाल से किया गया शिफ्ट

करीब सवा घंटे की मुलाकात के बाद सिंधिया पीएम आवास से अमित शाह के साथ बाहर निकले और मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

इस्तीफे में सिंधिया ने बयां किया दर्द

इस्तीफे में सिंधिया ने अपना दुख बयां किया. उन्होंने लिखा, उनके अंदर जो कुछ भी चल रहा था, वो विधानसभा चुनाव के वक्त से ही चल रहा था. सिंधिया ने आगे कहा, 18 साल से चल रहे इस साथ से आगे बढ़ने का वक्त आ गया है. अब एक नई शुरुआत करना चाहता हूं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टाफ ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफे की हार्ड कॉपी सौंपी.

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के 6 मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया. वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेसियों का गुस्सा फूटा. सिंधिया का पुतला जलाया और उन्हें गद्दार कहा गया.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ का चौंकाने वाला दावा- चिंता की बात नहीं, हमारे पास बहुमत

इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमान ने ट्वीट करते हुए लिखा, मुझे अपने पिता पर गर्व है कि उन्होंने अपने लिए स्टैंड लिया. एक विरासत छोड़ने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है. इतिहास खुद बताता है कि मेरा परिवार कभी सत्ता का भूखा नहीं रहा.

इस तरह अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजनीति की नई चाल चल दी है. कांग्रेस में 18 साल तक रहने के बाद बुधवार को वो बीजेपी में शामिल होकर एक एक तरीके से राजनीतिक शुरुआत करेंगे.

Related posts