कोरोनावायरस: चीन में होटल ढहने से 70 दबे, रखे गए थे कई संदिग्ध मरीज – अमर उजाला

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, बीजिंग।
Updated Sun, 08 Mar 2020 05:06 AM IST

ख़बर सुनें

चीन के क्वांगझू शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले संदिग्ध मरीजों को एकांतवास में रखने के बनाए गए आइसोलेशन सेंटर की पांच मंजिला बिल्डिंग शनिवार को अचानक ध्वस्त हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणपूर्व चीन के इस तटवर्ती शहर में हुए हादसे के दौरान बिल्डिंग में मौजूद 70 लोग मलबे में दब गए हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा था।

विज्ञापन

सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, फुजियान प्रांत में यह आइसोलेशन सेंटर एक 80 कमरे वाले होटल क्वांगझू शिन्जिया में बनाया गया था, जिसकी बिल्डिंग स्थानीय समयानुसार शाम को करीब 7.30 बजे अचानक ध्वस्त हो गई।

यह होटल जून, 2018 में ही खोला गया था। ताइवान की खाड़ी में करीब 80 लाख की आबादी वाले शहर क्वांगझू के नगरपालिका प्रशासन के मुताबिक, घटनास्थल पर मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए तत्काल 147 राहतकर्मियों को लगा दिया गया, जिन्होंने चार घंटे लगातार बचाव अभियान चलाकर देर रात तक करीब 38 लोगों को जिंदा निकाल लिया था।

हालांकि 30 से ज्यादा लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए 1000 फायरकर्मियों को भी खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल पर भेजा गया है। नगरपालिका प्रशासन ने बताया कि 36 इमरजेंसी क्रेन व एक्सकैवेटर्स, 67 दमकल वाहन, 15 एंबुलेंस और सैकड़ाें चिकित्साकर्मी मौके पर भेजे गए हैं। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया कि इस होटल में उन लोगों को रखा गया था, जो प्रांत में नॉवल कोरोना वायरस को रोकने और नियंत्रित करने के काम में जुटे थे और इस दौरान वायरस से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ गए थे। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

20 लाख लोगों ने देखा हादसे का वीडियो

विज्ञापन

Related posts