Yes Bank संकट: शहर-शहर ATM के बाहर भीड़, अहमदाबाद में सर्वर डाउन, लोगों को कैश नहीं टोकन मिले – आज तक

  • देश में गहराया यस बैंक का संकट
  • कई हिस्सों में एटीएम के बाहर भीड़
  • अहमदाबाद में डाउन हुआ सर्वर

देश के बड़े बैंकों में से एक यस बैंक पर आए संकट से करोड़ों ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से यस बैंक के संकट को देखते हुए निकासी पर एक लिमिट तय कर दी गई है. अगले एक महीने तक लोग सिर्फ 50 हजार रुपये ही अपने खाते से निकाल पाएंगे. जिसके बाद लोगों में हलचल का माहौल है. दिल्ली से लेकर मुंबई, हैदराबाद और अहमदाबाद तक एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई है.

मुंबई में येस बैंक की फोर्ट ब्रांच के पास शुक्रवार सुबह से ही भीड़ लगने शुरू हो गई. यहां लोग बैंक की ब्रांच, एटीएम से पैसे निकालने आए हैं. हालांकि, इस दौरान लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि एक व्यक्ति पूरे महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये ही निकाल सकता है.

हालांकि, बैंक की ओर से ग्राहकों को बताया जा रहा है कि ये हालात सिर्फ 3 अप्रैल तक ही रहेंगे, बाकी हालात सुधारने की कोशिशें जारी हैं.

मुंबई के साथ-साथ अहमदाबाद में भी यस बैंक की ब्रांच के बाहर ग्राहकों की भीड़ है. हालांकि, यहां पैसा निकालने में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि एटीएम का सर्वर ही डाउन हो गया है.

अब कुछ ब्रांच में जो ग्राहक एटीएम से पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं उन्हें टोकन दिया जा रहा है. ब्रांच की ओर से बताया जा रहा है कि सिर्फ चेक से लोग अपने 50 हजार रुपये निकाल सकते हैं.

लोगों ने सुनाई आपबीती…

– राजस्थान के जयपुर में यस बैंक की ब्रांच के बाहर खड़े एक व्यक्ति ने कहा कि मेरा करंट-सेविंग और फैमिली के सभी अकाउंट इसी बैंक में हैं. ऐसे में अब सबसे बड़ी दिक्कत परिवार चलाने और अपने कर्मचारियों को पैसा देने में आ सकती है.

– वहीं एक और व्यक्ति ने कहा कि यहां पर बैंक वाले कह रहे हैं कि सिर्फ चेक से ही पैसा निकाल सकते हैं, लेकिन मैं दिल्ली का रहने वाला हूं और ऐसे में चेक लाना मेरे लिए काफी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें: Yes Bank पर RBI ने कसा शिकंजा, सिर्फ 50 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे ग्राहक

– बिहार के पटना में मौजूद यस बैंक की ब्रांच के पहुंचे मनोज कुमार ने कहा कि मुझे सिर्फ नोटिस थमाया गया, पैसा नहीं दिया गया. मनोज कुमार ने कहा कि उन्हें अपने बच्चे का मेडिकल कॉलेज में एडमिशन करवाना है और उन्हें 7.5 लाख रुपये की जरूरत है. लेकिन बैंक पैसे नहीं दे रहा है.

Related posts