सलमान ने बताया कोरोनावायरस से बचाव का उपाय, शर्टलेस फोटो शेयर कर लिखा- हमारी सभ्यता में नमस्ते, सलाम

बॉलीवुड डेस्क. अनुपम खेर के बाद अब सलमान खान ने भी सलाह दी है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए लोगों को अभिवादन के पारंपरिक तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट सेशन की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे शर्टलेस हैं और हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। सलमान ने कैप्शन में लिखा है, “नमस्कार…हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है। जब ‘कोरोनावायरस’ खत्म हो जाए, तब हाथ मिलाओ और गले लगो।”

इससे पहले मंगलवार को अनुपम खेर भी इसी तरह की अपील सोशल मीडिया पर कर चुके हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे कह रहे थे, “मेरे दोस्तों। दुनियाभर में कोरोनावायरस के वातावरण के बीच मुझे लगता है कि एक-दूसरे का अभिवादन करने का सबसे अच्छा तरीका हाथ मिलाना नहीं, बल्कि पुरानी भारतीय परम्परा ‘नमस्ते’ करना है। बस अपने दोनों हाथ साथ मिलाइए। ताकि आप संक्रमित न हों। आपको किसी तरह के संक्रमण का डर न हो। यह सिर्फ एक आइडिया है। नमस्ते हाथ मिलाने या एक-दूसरे को गले लगाने की तुलना में आपकी सभी ऊर्जाओं को केंद्रित भी रखता है। कई बार यह जरूरी होता है कि हम सतर्क रहें। इसलिए नमस्ते।”

##

भारत में मिले 29 कोरोनावायरस संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित 29 लोगों की पुष्टि ही चुकी है। इनमें से 3 केरल के हैं, जो चीन के वुहान शहर से लौटे थे। फरवरी में उनके संक्रमण की बात सामने आई थी। हालांकि, अब वे ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में इटली से लौटा एक नागरिक कोरोना की चपेट में है, जिसका इलाज जारी है। आगरा में 6 पॉजिटिव मामले सामने हैं, जो कि दिल्ली के संक्रमित शख्स के ही रिश्तेदार हैं। इसके अलावा तेलंगाना के एक, जयपुर में इटली से घूमने आए 16 लोग और उनके एक भारतीय ड्राइवर में इस वायरस की पुष्टि हुई है। गुड़गांव में पेटीएम कंपनी का एक कमर्चारी संक्रमित पाया गया है।

coronavirus: Salman Khan urges fans to greet with namaste, salaam amid scare

Source: DainikBhaskar.com

Related posts