ममता ने दिल्ली हिंसा को बताया नरसंहार, कोलकाता में बर्दाश्त नहीं करेंगे ‘गोली मारो…’ जैसे नारे – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता
Updated Mon, 02 Mar 2020 03:01 PM IST

अमित शाह और ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोलकाता रैली में कथित तौर पर लगे ‘गोली मारो…’ के नारे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों की निंदा करती हूं जिन्होंने कोलकाता की सड़कों पर नारे लगाए। इस मामले में कानून अपना काम करेगा।

विज्ञापन

ममता ने गृहमंत्री अमित शाह की रैली पर कहा कि यह दिल्ली नहीं है, कोलकाता में ऐसे नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि कोलकाता पुलिस ने इस मामले में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली हिंसा को बताया पूर्व नियोजित नरसंहार
ममता बनर्जी ने दिल्ली में हुई हिंसा पर कहा कि हम दुखी और उदास हैं। हम दिल्ली में हुई घटना की निंदा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक पूर्व नियोजित नरसंहार था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में दंगों का गुजरात मॉडल लागू करने की कोशिश कर रही है। 

बता दें कि रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से भारी तादाद में भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थक जुटे थे। आरोप है कि इस दौरान यहां ‘गोली मारो…’ जैसे नारे लगाए गए।

तृणमूल ने साधा शाह पर निशाना, कहा- पहले दिल्ली संभाल लें
तृणमूल कांग्रेस ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर निशाना साधने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की और कहा कि उपदेश देने के बजाए उन्हें दिल्ली हिंसा में निर्दोष लोगों की जान नहीं बचा पाने के लिये माफी मांगनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कट्टरता और घृणा के बगैर बेहतर है और आरोप लगाया कि भाजपा प्रदेश में यह फैलाने की कोशिश कर रही है।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

तृणमूल कांग्रेस ने नया संपर्क अभियान ‘बांग्लार गोर्बो ममता’ शुरू किया

विज्ञापन

Related posts