आप पार्षद ताहिर की बिल्डिंग से पेट्रोल बम, पत्थर, गुलेल, एसिड मिले; मृत आईबी अफसर के परिवार ने ताहिर पर हत्या का आरोप लगाया

नई दिल्ली.आम आदमी के पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर करावल नगर में हिंसा भड़काने के आरोप लग रहे हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा के भाई-पिता के अलावा भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ताहिर पर ही अंकित की हत्या के आरोप लगाए हैं। भास्कर टीम ने ताहिर की करावल नगर स्थित पांच मंजिला अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग का दौरा किया।छत पर कई क्विंटल पत्थर, एसिड और पेट्रोल बम की बोतलें और गुलेल बिखरे थे।

दिल्ली पुलिस ने ताहिर को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, वोबुधवार सुबह से ही लापता है। उसने एक वीडियो जारी करआरोपों को खारिज किया है। बाद में कुछ टीवी चैनलों को इंटरव्यू दिया। खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

अवैध कॉलोनी में आलीशान दफ्तर बनवा रहा है ताहिर
ताहिर इंटीरियर डेकोरेशन के ठेके लेता है। उसकी पांच मंजिला बिल्डिंग के हर फ्लोर पर पत्थर, पेट्रोल बम, तेजाब और गुलेल बिखरे नजर आए। यह कोल्ड ड्रिंक्स की कैरेट में रखे गए थे। साफ नजर आया कि बवाल की साजिश यहां पहले ही रची जा चुकी थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ताहिर खुद मुस्तफाबाद में रहता है। यहां वो आलीशान ऑफिस बनवा रहा है। यहां निर्माण कार्य चल रहा है। यह कॉलोनी भी अवैध है। इस इमारत के ठीक बगल में बीजेपी के पूर्व पार्षद महक सिंह का गोडाउन है। इसमें आसपास के लोगों की करीब 40 कार पार्क थीं। इनमें से 25 राख हो चुकी हैं। खास बात ये है कि आसपास के ज्यादातर घरों पर जलने के निशान मौजूद हैं। लेकिन, हुसैन का घर सही सलामत है। उसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें वो हाथ में डंडा लिए कई लोगों के साथ घर की छत पर नजर आता है।

विदेशी मीडिया भी मौजूद
ताहिर की बिल्डिंग करावल नगर की मेन रोड पर है। गुरुवार सुबह से ही यहां देश-विदेश का मीडिया मौजूद है। पुलिस की इजाजत से मीडिया वाले इमारत के अंदर गए। मेन रोड अब भी पत्थर और कांच के टुकड़ों से पटी पड़ी है। सड़क पर इक्का-दुक्का गाड़ियां ही नजर आईं। सीआरपीएफ और पुलिस का रवैया अब बेहद सख्त है। अलबत्ता गलियों में कुछ लोग घरों के बाहर बैठे दिखे। इनमें बुजुर्गों की संख्या ज्यादा थी। कुछ दुकानें खुली दिखीं। हालांकि, इनमें भी ग्राहक कम थे।

नाले से मिला था अंकित का शव
बुधवार दोपहर अंकित का शवचांद बाग इलाके के एक नाले से मिलाथा। अंकित के पिता रविंद्र शर्मा भी आईबी में ही अफसर हैं। अंकित के पिता और भाई दोनों ने हत्या का आरोप आप के पार्षद ताहिर पर लगाया। गुरुवार को भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई सेकहा कि ताहिरदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लगातार संपर्क में है। एक टीवी चैनल से बातचीत में ताहिर ने खुद को निर्दोष बताते हुए ये भी कहा कि उसके घर पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था।

लोग घर में घुसे और हाथ-पैर पकड़ उठा ले गए अंकित को
अंकित शर्मा की हत्या के मामले को लेकर इलाके में रहने वाले लोगों का कहना है कि आठ दस लोग उसके हाथ-पैर पकड़ उठा ले गए थे। उसे एक इमारत के अंदर ले जाया गया था। वहीं पर उसकी हत्या करने के बाद शव को नाले में फेंका गया। उस वक्त अंकित के साथ मौजूद रहने वाले तीन अन्य युवक भी लापता बताए जाते हैं। जानकारी के मुताबिक, कुछ महिलाओं ने अंकित के शव को नाले में फेंकते हुए भी देखा था। यह बात बुधवार को जब इलाके में फैली, उसके बाद ही नाले को चैक किया गया था। यहां से अंकित का शव बरामद हुआ। अंकित के शरीर पर आए चोट के निशान बर्बरता की कहानी बयान करते हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Tahir Hussain Delhi Violence | AAP Leader Tahir Hussain Latest News and Updates After Intelligence Bureau Head Constable Ankit Sharma Lost His Life In Delhi Violence


पेट्रोल बम जो कोल्ड ड्रिंक की बॉटल्स और कैरेट में रखे गए थे।


कुछ बॉटल्स में एसिड भी मिला।


कोल्ड ड्रिंक्स की कुछ बॉटल खाली भी मिलीं।


नुकीले पत्थर और ईंट के टुकड़ों के ढेर ताहिर की इमारत के हर फ्लोर पर मिले। पत्थरों से भरी बोरियां भी मिलीं।


आईबी अफसर अंकित शर्मा। इनका शव करावल नगर के करीब एक नाले से बुधवार को बरामद किया गया था।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts