अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार को गोल्ड प्लेटेड क्रॉकरी में खाना परोसा जाएगा; 35 लोगों ने 3 हफ्ते में तैयार किया

जयपुर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे। उनके स्वागत के लिए दिल्ली और अहमदाबाद में तैयारियां की जा रही हैं। इसी के चलते जयपुर के अरुण पाबुवाल नेट्रम्प और उनके परिवार के लिए गोल्ड-सिल्वर प्लेटेड क्रॉकरी तैयार की है। ट्रम्प और उनके परिवार को दिल्ली प्रवास के दौरानइसी क्रॉकरी में खाना परोसा जाएगा।

पाबुवाल के मुताबिक,इस खास क्रॉकरी में ट्रम्प और उनका परिवार नाश्ता, लंच और डिनर करेगा। इसमें टी कपसेट से लेकर ड्रायफ्रूट रखने की कटलरी शामिल है। गोल्डप्लेटेड नैपकिन सेट भी तैयार किया गया है, जिस पर उनके नाम भी लिखे गए हैं। इसे ‘ट्रम्प कलेक्शन’ नाम दिया गया है। 35 लोगों की टीमने करीब 3हफ्ते में इसे तैयार किया है। अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल करके बाद में इन्हें सोने-चांदी की परत से सजाया गया है।

बराक ओबामा के लिए डिजाइन कर चुके हैं क्रॉकरी

ऐसा पहली बार नहीं है,जबपाबुवाल ने किसी वीवीआईपी केलिए खास क्रॉकरी डिजाइन की हो।वे इससे पहले भारत यात्रा के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतिबराक ओबामा समेत कई वीवीआईपी मेहमानों के लिए टेबल वेयर डिजाइन कर चुके हैं। इसके अलावा पाबुवालक्रिकेट वर्ल्ड कप से लेकर ब्यूटी कॉन्टेस्ट तक के लिए ताज डिजाइन कर चुके हैं।

सबसे बड़ी और वजनी ट्रॉफी भी डिजाइन कर चुके

पाबुवाल आईगेट सीईओ कप गोल्फ टूर्नामेंट के इनोग्यूरल एडिशन के विजेता को देने के लिए विश्व की सबसे वजनी और सबसे बड़ी ट्रॉफी भी डिजाइन कर चुके हैं। यह 21 इंच ऊंची और 8.6 किलोवजन कीथी। इसमें हीरे और माणिक जड़े थे। उन्होंनेरिलायंस क्रिकेट वर्ल्ड कप, इंडिपेंडेंस कप, हीरो कप, एमआरएफ वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, विल्स वर्ल्ड कप, आबूधाबी फ्रेंडशिप कप, इंडियन ऑयल वर्ल्ड कप, आईसीएल एफ-1 रेस ट्रॉफी भी डिजाइन की है। उन्होंने नायाब गोल्ड ट्रॉफी भी डिजाइन की थी।

फोटो- मनोज श्रेष्ठ

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


ट्रम्प के लिए जयपुर में खास क्रॉकरी तैयार की गई।


नाश्ते से लेकर डिनर तक की तैयारी।


जयपुर के अरुण पाबुवाल ने तैयार की क्रॉकरी और कटलरी।


सोने और चांदी की परत से सजाई गई प्लेटें।


टेबल नेपकिन पर भी लिखा गया ट्रम्प का नाम।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts