जम्मू-कश्मीर पर भारत ने फिर दोहराया अपना स्टैंड, तीसरे पक्ष की गुंजाइश नहीं

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020 10:58 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत ने एक बार फिर अपना रूख साफ कर दिया है। कश्मीर पर पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस की टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत का स्टैंड बदला नहीं है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।
उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों पर बात करने की आवश्यकता है, वे अवैध रूप से और जबरन पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्रों के हैं। अगर दोनों देशों के बिच कोई मुद्दा होता है तो उस पर द्विपक्षीय चर्चा की जाएगी। तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के लिए कोई गुंजाइश नहीं है।
बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने रविवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के लिए आपस में सैन्य और जुबानी तनाव करना और अत्यधिक संयम बनाए रखना बहुत अहम है। उन्होंने पाकिस्तान की अपनी चार दिन की यात्रा शुरू करते हुए यह बात कही।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में गुतेरस ने कहा कि वह नियंत्रण रेखा पर तनाव को लेकर बेहद चिंतित हैं। कूटनीति और बातचीत के जरिए ही दोनों देशों के बीच शांति और स्थिरता कायम हो सकती है।
Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment