Indian Railways: रामायण एक्‍सप्रेस में देख सकेंगे राम से जुड़े विविध प्रसंग, सुन सकेंगे भजन

Publish Date:Fri, 14 Feb 2020 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। रामायण एक्सप्रेस के अगले संस्करण में ट्रेन के अंदर रामायण के विविध प्रसंग देख सकेंगे और भजन भी सुन सकेंगे। यह ट्रेन भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थलों की यात्रा कराएगी। सजावट और भजनों के होने से यात्री टेंपल ऑन व्हील्स का अनुभव कर सकेंगे। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने कहा कि 10 मार्च के बाद इस ट्रेन के पटरी पर उतरने की संभावना है। आने वाले सप्ताह में इस ट्रेन की सालाना समय-सारिणी जारी की जाएगी।
एक संवाददाता सम्मेलन में यादव ने कहा कि ट्रेन विभिन्न हिस्सों उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम से चलेगी ताकि देश भर के लोग इसकी सेवा का लाभ ले सकें। ट्रेन का बाहरी और आंतरिक हिस्सा रामायण के प्रसंगों पर आधारित होगा। हम ट्रेन में सफर करते हुए भजन सुन सकते हैं। आइआरसीटीसी कार्यक्रम और पैकेज तैयार करने में जुटी है। होली के बाद ट्रेन के संचालित होने की उम्मीद है।

इससे पहले रेलवे ने भगवान राम के नाम पर एक विशेष ट्रेन चलाई है। यह ट्रेन रामायण सर्किट के महत्वपूर्ण स्थलों से होकर गुजरती है। इन स्थलों में नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और रामेश्वरम आदि शामिल हैं। ट्रेन का नाम श्री रामायण एक्सप्रेस है जिसमें 800 यात्री सवार हो सकते हैं। इस ट्रेन की सेवा 14 नवंबर से शुरू हुई थी।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment