2 लाख तक के किसान ऋण माफ नहीं करने पर कमलनाथ सरकार के मंत्री ने कही यह बात

कमलनाथ सरकार के सहकारिता, संसदीय कार्य और सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने किसान ऋण माफ नहीं करने के आरोपों पर सफाई दी है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के सहकारिता, संसदीय कार्य और सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह (Govind Singh) ने किसान ऋण माफ नहीं करने के आरोपों पर शुक्रवार को सफाई दी है.

Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) और कांग्रेस में किसान ऋण माफी के मुद्दे पर अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है. प्रदेश के सहकारिता, संसदीय कार्य और सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह (Govind Singh) ने किसान ऋण माफ (Farmer Loan Waiver) नहीं करने के आरोपों पर शुक्रवार को सफाई दी है. उन्होंने कहा कि,  ‘राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनाने के बाद हम 10 दिनों में 2 लाख रुपए तक के किसान ऋण माफ करेंगे, लेकिन हम नहीं कर सके. विपक्ष का कहना है कि हमने आपके साथ विश्वासघात किया है. मैं कहना चाहता हूं कि स्थिति कठिन है इसलिए ऋण माफ करने में देरी हो रही है.’Madhya Pradesh Min Govind Singh: Rahul Gandhi had said that after we form govt we’ll waive off farmer loans up to Rs 2 lakh in 10 days,but we could not. Opposition says that we betrayed you.I want to say that situation is difficult that’s why there is a delay in waiving off loans pic.twitter.com/fGndRPQjou— ANI (@ANI) February 14, 2020 सिंधिया ने सड़कों पर उतरने की बात कहीकांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पार्टी से नाराजगी थमती नहीं दिख रही है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर गुरुवार को सिंधिया ने तल्ख टिप्पणी की थी लेकिन शुक्रवार को उन्होंने अपनी ही मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने की बात कर दी.Jyotiraditya Scindia, Congress: It is impossible that Congress party makes a promise and does not fulfill it. If Congress has promised something then it is very important to fulfill it…nahi to sadak par utarna padega. pic.twitter.com/pYxqJkhdTU— ANI (@ANI) February 14, 2020 न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में सिंधिया ने चुनावी मेनिफेस्टो में किए गए वादे को धार्मिक वाक्य मानने की बात कही. लगे हाथों उन्होंने सरकार द्वारा मांगें पूरी नहीं होने की स्थिति में जनता के साथ सड़कों पर उतरने की भी चेतावनी दे दी थी.ये भी पढ़ें – Match Fixing: संजीव चावला ने पुलिस हिरासत को बताया गलत, हाईकोर्ट में दी चुनौती
अब पर्सनल यूज के लिए भी बुक कर सकते हैं मेट्रो, इतना होगा किराया [embedded content]

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 6:58 PM IST
Source: News18 News

Related posts