असम का CM कौन: झगड़ा इतना बड़ा है कि कोविड में भी दिल्ली आना पड़ा? – Quint Hindi

राज्य में नहीं हो पाई सुलह, आना पड़ा दिल्ली

असम में सोनोवाल और सरमा कैंप में सुलह नहीं हो पाई और दोनों बड़े नेता शनिवार को पार्टी हाईकमान के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे. महामारी के बीच दोनों नेताओं का दिल्ली पहुंचना ही इस बात का संकेत था कि अभी असम बीजेपी में कितनी खींचतान जारी है. हालांकि पार्टी में किसी तरह की तकरार की बात सार्वजनिक ना हो, इसलिए सोनोवाल और सरमा एक साथ ही चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे थे.

यहां उनकी बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के साथ कई दौर की बातचीत हुई. यह बातचीत 4 घंटे तक चली.

दिल्ली में भी नहीं हो सकी घोषणा, अब गेंद BJP विधायक दल के पाले में

आमतौर पर ऐसा कम ही देखा जाता है कि बीजेपी नेतृत्व के साथ मिलकर राज्य के क्षत्रप किसी एक फैसले पर मुहर ना लगा पाएं. लेकिन शनिवार को नड्डा और शाह के साथ सरमा और सोनोवाल की बैठक के बाद भी कोई घोषणा नहीं की गई.

फिर जानकारी आई कि रविवार सुबह 11 बजे राजधानी दिसपुर में बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी. इसमें नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा.

इस बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के महासचिव अरुण सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. मीटिंग में बीएल संतोष और बैजयंत जय पांडा भी मौजूद रहेंगे.

इन स्थितियों में असम में नए मुख्यमंत्री का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. यह देखना भी अहम रहेगा कि इस चुनाव से बीजेपी में गुजबाजी को हवा मिलती है या नहीं.

बता दें असम की 126 सीटों पर हुए चुनाव का नतीजा 2 मई को आया था. इसमें बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की थी, इसमें से 60 सीटें खुद बीजेपी ने जीती थीं.

पढ़ें ये भी: भारत-EU के बीच अहम व्यापार समझौते पर बातचीत होगी शुरू, बड़ी बातें

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Related posts