Covid-19 Lockdown India Live Updates: ICSE ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द की, बाद में इम्तिहान का विकल्प भी लिया वापस – Jansatta

Coronavirus (Covid-19) Lockdown India Live News Updates:कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर ‘‘द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’’ (सीआईएससीई) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया और छात्रों के बाद में परीक्षा देने के विकल्प को भी वापस ले लिया।

Coronavirus Test, COVID-19, National News
केरल के कोच्चि में पीपीई किट में एक महिला का नेजल स्वैब लेते हुए हेल्थ वर्कर। (फोटोः पीटीआई)

Coronavirus India Lockdown Live Updates:  देश में कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर ‘‘द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’’ (सीआईएससीई) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया और छात्रों के बाद में परीक्षा देने के विकल्प को भी वापस ले लिया। बोर्ड के सचिव जेरी अराथून ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। पिछले हफ्ते, बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) ने घोषणा की थी कि 10वीं कक्षा के छात्रों को बाद में परीक्षा देने या वैकल्पिक मानदंडों के आधार पर उनके मूल्यांकन करने का अवसर मिलेगा।

इधर चुनाव आयोग के दो मुख्य अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को सरकार की तरफ से जारी आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2,59,170 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान देश में 1761 लोगों की मौत हुई है। मौत का आंकड़ा देश में लगातार बढ़ता जा रहा है।

भारत में बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रिटेन ने भारत को ट्रैवल रेड लिस्ट में डाल दिया है। वहां के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि ब्रिटिश और आयरिश लोगों के अलावा भारत से किसी का भी आना प्रतिबंधित किया जा रहा है। इन लोगों को भी वापस आने पर सरकार की ओर से मंजूर होटल में 10 दिन क्वारंटीन रहना पड़ेगा।

इसी बीच, अमेरिका में सीडीसी ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोग भारत यात्रा से बचें। यहां तक कि पूरी तरह से वैक्सीन पा चुके यात्री भी संक्रमित होने और वायरल फैलाने के जोखिम पर हैं, इसलिए वे भारत में किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें। अगर आप भारत जाते हैं, तो वैक्सीन लगवा लें।

Related posts