5.88 करोड़ के मालिक हैं तेजस्वी, गाड़ी एक भी नहीं, सुशील मोदी ने पूछा- बिना नौकरी के कैसे कमाएं – Navbharat Times

पटना
तेजस्वी यादव ने राघोपुर से ही फिर भाग्य अजमा रहे हैं। उन्होंने बुधवार को राघोपुर से नमांकन किया है। चुनावे हलफनामे में तेजस्वी यादव ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है। तेजस्वी के पास करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसे लेकर डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने उनके ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा है कि बिना नौकरी के तेजस्वी ने इतनी संपत्ति कैसे बनाई है।

दरअसल, मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव से आशीर्वाद लेकर तेजस्वी यादव बुधवार को नामांकन करने गए थे। तेजस्वी ने वहां कहा था कि यह सीएम का सीट है। तेजस्वी पहली बार भी राघोपुर सीट से ही चुनाव लड़े थे। चुनावी हलफनामे के अनुसार तेजस्वी यादव के पास बड़े भाई तेज प्रताप से ज्यादा की संपत्ति है। तेज प्रताप यादव की संपत्ति 2.83 करोड़ की है जबकि तेजस्वी यादव के पास 5.88 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

बिहार की ‘भाभी जी’ और ‘साली जी’ दोनों का कटा टिकट, बिना किसी रोकटोक चुनाव में भाग्य आजमाएंगे ‘तेजु भैया’!

5 साल में बढ़ी साढ़ें तीन करोड़ की संपत्ति
चुनावी हलफनामे के अनुसार 2015 में तेजस्वी यादव की संपत्ति 2.13 करोड़ रुपए की थी। 2020 में यह बढ़ कर 5.88 करोड़ रुपए की हो गई है। यानी कि पांच साल में उनकी संपत्ति साढ़े तीन करोड़ रुपये के करीब बढ़ी है। वहीं, 31 मार्च 2020 तक तेजस्वी यादव के पास 1 लाख 20 हजार रुपये नकद था।












RJD के कंधों पर सवार हो बिहार की तस्वीर ख़राब करना चाहते हैं मार्क्सवादी, लेनिनवादी, माओवादी: भूपेंद्र यादव

3 लाख के करीब रिटर्न फाइल किया है
वहीं, तेजस्वी जब पहली बार चुनावी मैदाान में उतरे थे। तब वह 39 लाख 80 हजार 490 रुपए रिटर्न फाइल करते थे। 2016-17 में उन्होंने 34 लाख 70 हजार 220 रुपए रिटर्न फाइल किया। 2017-18 में उन्होंने 10, 93, 040 रुपए का रिटर्न फाइल किया। 2018-19 में तेजस्वी यादव ने 1 लाख 41 हजार 750 रुपए का रिटर्न फाइल किया है। 2019-20 में 2 लाख 89 हजार 860 रुपए का रिटर्न फाइल किया है। यानी कि तेजस्वी यादव की कमाई इस दौरान घटी है।












Bihar Election: तेजस्वी यादव ने भरा नामांकन, कहा- पहले दिन 10 लाख नौकरियां पक्की

एक भी कार नहीं
करीब 6 करोड़ रुपये के मालिक तेजस्वी यादव के पास 1 भी कार नहीं है। जबकि उनके भाई तेज प्रताप यादव के पास बीएमडब्ल्यू और 15 लाख की भाई है। लेकिन तेजस्वी आज भी गाड़ी विहीन हैं। इसके साथ ही उनके ऊपर 11 केस भी हैं, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग, आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी के केस हैं।

सुशील मोदी ने पूछा, कैसे बनाई संपत्ति
वहीं, सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव की संपत्ति पर सवाल उठाए हैं। सुशील मोदी ने पूछा है कि तेज प्रताप यादव बताएं कि बिना नौकरी, बिजनेस के करोड़ों की संपत्ति के मालिक कैसे बनें। 29 लाख की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख की अमेरिकन रेसिंग बाइक की शौक रखने वाले तेज प्रताप यादव की आय का स्त्रोत क्या था। क्या तेज प्रताप बिहार के युवकों को बिना नौकरी, बिजनेस किए संपत्ति अर्जित करने का टिप्स देंगे।

Related posts