पुलिस की पहुंच से दूर मौलाना साद का एक और ऑडियो, मुसलमानों से किया आह्वान – आज तक

  • मौलाना साद ने फिर जारी किया ऑडियो संदेश
  • पुलिस ने साद को AIIMS में जांच कराने को कहा

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद ने फिर से ऑडियो जारी किया है. मौलाना साद की ओर से आज सोमवार को भी नया ऑडियो संदेश जारी किया गया. उसकी इस ऑडियो में रमजान से जुड़ी बातों का जिक्र है.

अपने इस नए ऑडियो संदेश में मौलाना साद ने रमजान में मुसलमानों से घरों में रहकर इबादत करने की अपील की है. मौलाना साद ने अपने वीडियो में तराबीह (रमजान के दौरान पढ़ी जानी वाली विशेष नमाज) के दौरान भी मस्जिदों में ना आने की अपील की है. मौलाना ने सभी लोगों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है.

मौलाना साद पर गंभीर आरोप हैं. उसका 14 दिन का क्वारनटीन पीरियड भी खत्म हो गया है, लेकिन वो अब तक क्राइम ब्रांच के हत्थे नहीं चढ़ा. मौलाना साद ने शनिवार को अपना नया ऑडियो संदेश जारी किया था. मौलाना साद ने ऑडियो में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से सरकार की मदद करने की अपील की साथ ही कहा कि बीमारी का इलाज जरूरी है, जरूरतमंदों की मदद करें और भाईचारे से रहें.

साद ने अपने इस ऑडियो संदेश कहा था, ‘इस बला से निपटने के लिए जरूरी है कि जिले की इंतजामिया और हुकूमत उनको टेस्ट करने या क्वारनटीन करने के लिए ले जाना चाहती है तो इंतजामिया का इसमें पूरा ताहवून करें, इंतजामिया का पूरा साथ दें. किसी भी बीमारी का इलाज करना जरूरी है, इसलिए इनका एहतमाम करें और अल्लाह की तरफ दुआ करें.’

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

पहले कोरोना टेस्ट कराएं मौलाना

इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मरकज मामले में अपनी जांच तेज कर दी है. क्राइम ब्रांच की टीम तबलीगी जमात के अमीर मौलाना साद से संपर्क में है. इस संपर्क की कड़ी मौलाना साद का वकील है. क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को पहले कोरोना टेस्ट कराने और फिर जांच में शामिल होने के लिए कहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को कोरोना टेस्ट कराने के लिए एम्स हॉस्पिटल की सलाह दी है. क्राइम ब्रांच ने अपना मैसेज वकील के जरिए मौलाना साद तक पहुंचा दिया है. पुलिस ने मौलाना साद से जवाब भी दाखिल करने को कहा है. जांच अधिकारियों का मानना है कि गिरफ्तारी और जांच से बचने के लिए ही मौलाना कोरोना टेस्ट नहीं करा रहा है.

विदेशी फंडिंग पर भी शक!

दूसरी ओर, इस बीच क्राइम ब्रांच की ओर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच करने के लिए कहा गया है. ईडी ने भी मौलाना साद समेत मरकज से जुड़े लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

जांच और शक के दायरे में मरकज को मिल रही विदेशी फंडिंग भी है. इस मामले में मौलाना साद और मरकज से कई दस्तावेज भी तलब किए गए हैं.

Related posts