गोवा में खाने-पीने के सामान और दवाई की किल्लत से जूझ रहीं नफीसा अली की प्रशासन ने की मदद

लॉकडाउन के चलते गोवा में फंसी एक्ट्रेस नफीसा अली सोढ़ी को मदद मिल गई है। नफीसा ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें खानेपीने का सामान और दवाईयां मिलने में कठिनाई हो रही है। वह कैंसर सरवाइवर हैं और ऐसी स्थिति में दवाई और उचित खानपान न मिलने के चलते उनकी तबियत बिगड़ सकती है। नफीसा की यह चिंता गोवा सरकार के आधिकारियों तक पहुंची और उन्होंने उनतक मदद भी पहुंचा दी है।

नफीसा को मिली मदद: इन दिनों गोवा के मोर्जिम में रह रहीं नफीसा ने ट्विटर पर एक अधिकारी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, मैं गोवा प्रशासन की शुक्रगुजार हूं जिनके अधिकारी आए और उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि मोर्जिम में फ्रेश फूड चेन के माध्यम से लोकल रहवासियों की मदद कैसे की जाए। अधिकारियों ने कहा है कि वह मेरी दवाईयां पंजिम में भी खोजेंगे और वहां से मुझे लाकर देने की कोशिश करेंगे। मैं अधिकारियों से यह गुजारिश भी की कि बाहर खाने का सामान खरीदने जाने वालों को पुलिस न मारे। बाद में चीफ मिनिस्टर ऑफिस ने भी इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, नफीसा से संपर्क करके उनकी मदद कर दी गई है।

हॉलिडे मनाने गई थीं नफीसा:नफीसा ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं और मेरी बेटी गोवा में 10 दिनों के लिए रुकने वाले थे। हम पिछले महीने दिल्ली से गोवा आए थे लेकिन लॉकडाउन के चलते हमें ट्रिप एक्सटेंड करना पड़ा। अब स्थिति ये हो गई है कि यहां दवाई तक नहीं मिल पा रही है। मेरे नातियों के स्कूल बंद हो गए थे तो मेरी बेटी ने कहा कि आप हमारे साथ कुछ समय के लिए गोवा चलो, हम यहां आ गए लेकिन अब यहां सब बंद हो गया। मेरी दवाईयां खत्म हो गईं। कोरियर सर्विस भी काम नहीं कर रही हैं तो कहीं और से मंगवा भी नहीं सकते। ऐसे में क्या कर सकते हैं, मैं दवाई नहीं खा पा रही हूं जो कि मेरे सेहत के लिए अच्छा नहीं। नफीसा को 2018 में ब्रेस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था जिसके बाद उन्होंने लंबी जंग लड़कर इससे मुक्ति पाई है।

Nafisa Ali gets help from Goa government after raising concerns about unavailability of medicines & ration

Source: DainikBhaskar.com

Related posts