PM मोदी ने पुरस्कार प्राप्त महिलाओं से की बात, बोले- आप हमारे लिए प्रेरणा – News18 हिंदी

महिला दिवस पर PM मोदी ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ विजेताओं से की मुलाकात की (पोटो-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ से सम्मानित महिलाओं से मुलाकात करते हुए कहा कि आज आपका काम दूसरों के लिए प्रेरणा बन गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अंतराष्ट्रीय महिला दिवस-2020 (Womens Day 2020) के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ से सम्मानित महिलाओं से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने उनके काम की तारीफ करते हुए कहा कि आज आप दूसरों के लिए प्रेरणा बन गई हैं. वहीं, पीएम मोदी ने आज समाज को प्रेरणा देने वाली महिलाओं को अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी सौंपा.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, ‘जब आपने अपना काम शुरू किया, तो आपने इसे एक मिशन के रूप में किया होगा. या फिर जीवन में कुछ मूल्यवान करने के लिए किया होगा. आपका काम इनाम पाने के मकसद से नहीं किया गया है, लेकिन आज आप दूसरों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.’

भूदेवी को पीएम मोदी ने दी बधाईपीएम मोदी ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ से सम्मानित पदाला भूदेवी से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैं आपको आपके प्रयासों के लिए बधाई देता हूं. इस वर्ष सरकार ने किसान उत्पादक संगठनों (FPO) के लिए बड़ा मिशन शुरू किया है, आपको इसका लाभ उठाना चाहिए. बता दें कि भूदेवी ने आदिवासी क्षेत्रों में महिलाओं को उद्यमिता विकसित करने में काफी मदद की है.

भूदेवी ने बताया कि उनकी छोटी उम्र में शादी हो गई थी. उनकी तीन बेटियां हैं. बेटियां होने के कारण उनके पति ने उनको छोड़ दिया था. जिसके बाद बेटियों को लेकर वह अपने मां-बाप के घर पर आ गईं. वहां उनके पिता खेती का काम करते थे और उनके साथ रहते हुए उन्होंने खेती से जुड़ा काम जाना. पोषक फसलों की खेती के बारे में भी जाना. इसके बाद बैंक से लोन लेकर पोषक फसलों की खेती से जुड़ा छोटा उद्योग शुरू किया.

‘नारी शक्ति पर सबका ध्यान गया’
पीएम मोदी ने कहा, ‘जब सुनते हैं तो आश्चर्य होता है कि हमारे लोग किस प्रकार से आत्मविश्वास के साथ नेतृत्व कर रहे हैं, समाज में परिवर्तन कर रहे हैं. आपने इस भूमिका को निभाया है, एक प्रकार से आपका सम्मान नारी शक्ति का सम्मान है. आपने बहुत बड़ा योगदान किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का दिवस एक प्रकार से जन सामान्य से जुड़ चुका है. पहली बार देश के सभी अखबार, टीवी चैनल, सोशल मीडिया सब जगह चर्चाओं में हमारे देश की नारी शक्ति पर विशेष ध्यान गया है.

PM  मोदी ने अपना ट्वीटर हैंडल महिलाओं को सौंपा
बता दें कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस-2020 के मौके पर पीएम मोदी ने रविवार को समाज को प्रेरणा देने वाली महिलाओं को अपना सोशल मीडिया अकाउंट सौंपा. पीएम ने अपना ट्वटिवर हैंडल उन महिलाओं को सौंपा, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों के बावजूद अलग-अलग क्षेत्रों में कामयाबी हासिल की.

ये भी पढ़ें-

जानें कौन हैं स्नेहा मोहनदोस, पीएम मोदी के अकाउंट से शेयर हुई जिनकी कहानी

ग्रेनेड हमले में दोनों हाथ गंवा चुकीं मालविका अब दिव्यांगों को दिला रहीं हक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2020, 5:41 PM IST

Related posts