Weather Update: बारिश के लिए रहें तैयार, बदल सकता है मौसम का मिजाज, IMD ने जारी की वॉर्निंग – ABP न्यूज़

Weather Update 1 February: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तरी भारत में लोगों को सर्दी से राहत मिली है. दिन में धूप निकल रही है. इसकी वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. हालांकि, सुबह और शाम के समय ठंड अभी भी बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो दिन तक मौसम साफ रहेगा. उसके बाद बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक उत्तर पश्चिमी भारत में शीतलहर की कोई संभावना नहीं जताई है. अनुमान के मुताबिक 2 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है. इसके बाद के 3 दिनों के लिए 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी.

1 फरवरी तक मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है. हालांकि यहां बाद के 2 दिनों में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर सकता है. उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. 1 फरवरी तक पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होगा, जबकि बाद के 4 दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी.

दिल्ली-एनसीआर का मौसम
मंगलवार को जारी मौसम अपडेट के मुताबिक दो दिन पहले एक सक्रिय विक्षोभ था जिसके चलते हिमालयी क्षेत्रों में अधिकांश स्थानों पर बारिश और बर्फबारी हुई थी. राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में भी पिछले कई दिनों बारिश हुई जिसके चलते ठंड बढ़ गई है. हालांकि 31 जनवरी (मंगलवार) को हल्की धूप खिली जिसके चलते तापमान में वृद्धि देखी गई. बुधवार को भी दिल्ली में तेज हवाएं चलने का अनुमान है. धूप निकलने की भी संभावना है. राजधानी में न्यूनतम पारा 12 डिग्री तो अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

सुबह और शाम में कोहरा
फरवरी की पहली तारीख यानि बुधवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश,  हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में सुबह और रात के समय घना कोहरा छाए रहने की आशंका है.

यह भी पढ़ें

नीतीश के गले की फांस बने उपेंद्र कुशवाहा, जेडीयू न उगल पा रही है न निगल; आखिर वजह क्या है?

Related posts