बिहार के बेतिया में बड़ा रेल हादसा टला, अचानक ट्रेन से अलग हो गई पांच बोगियां और इंजन निकल गया कई किलोमीटर आगे – NDTV India

बेतिया : बिहार के बेतिया में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है. ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के समीप अप सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन की इंजन और बोगी अचानक अलग-अलग हो गई, जिससे ट्रेन पर सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और मामले की जांच कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि गुरुवार के दिन सत्याग्रह ट्रेन में एक नई बोगी जोड़ी गई थी.  आज रक्सौल से मझौलिया के आसपास पहुंची ट्रेन के इंजन से पांच बोगी अचानक अलग हो गईं और ट्रेन की इंजन कई किलोमीटर दूर तक तेज़ रफ़्तार में चला गया. इंजन में सवार ड्राइवर को काफी समय तक यह अहसास ही नहीं हुआ कि ट्रेन से कुछ बोगियां अलग होकर पीछे छूट गई हैं. अचानक इंजन से अलग होने पर पांच बोगियां किसी हादसे का शिकार हो सकती थीं. ये पांच बोगियां पटरी से उतर सकती थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और सैकड़ों लोग हादसे का शिकार होने से बच गए.  

इंजन से अलग हुई बोगियों की सूचना पर पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बोगी को जोड़कर घटना की जांच शुरू कर दी है. फ़िलहाल कुछ देर से इस रेल खण्ड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है. अधिकारी अब इस बात की जांच करने में जुट गए हैं कि आखिर ट्रेन की बोगियां अलग कैसे हो गईं?

Related posts